GL बजाज के Aditya Pratap Singh राज्यपाल द्वारा सम्मानित

मथुरा। ब्रज मण्डल में तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में ख्यातिनाम जी.एल. बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के छात्र-छात्राएं लगातार सफलताएं हासिल कर रहे हैं। बात नामचीन कम्पनियों में प्लेसमेंट की हो या फिर शैक्षणिक सूची की मेरिट में स्थान बनाने की, जी.एल. बजाज के छात्र-छात्राएं हर क्षेत्र में अपने कौशल और कुशाग्रबुद्धि का परिचय देते हुए अपने संस्थान के साथ मथुरा जनपद को गौरवान्वित कर रहे हैं। हाल ही में डा. अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय, लखनऊ के सत्रहवें दीक्षांत समारोह में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अपने करकमलों से जी.एल. बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस, मथुरा के आर्किटेक्चर विभाग के मेधावी छात्र Aditya Pratap Singh Gaur को रजत पदक से सम्मानित किया।

Aditya Pratap Singh Gaur की जहां तक बात है उसने आर्किटेक्चर (बैच 2014-19)  में 81.90 प्रतिशत अंक प्राप्त कर ए.के.टी.यू. की प्रावीण्य सूची में दूसरा स्थान हासिल किया। अपनी इस सफलता का श्रेय संस्थान को देते हुए आदित्य प्रताप कहते हैं कि जी.एल. बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस का शैक्षिक माहौल जहां एक परिवार की तरह है वहीं यहां के प्राध्यापक छात्र-छात्राओं को नवीनतम शिक्षा पद्धति से हमेशा ज्ञानवर्धन करते रहते हैं।

आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डा. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि आदित्य प्रताप का प्रावीण्य सूची में स्थान बनाना प्राध्यापकों के शिक्षण कौशल और छात्र की कड़ी मेहनत का प्रतिफल है। डा. अग्रवाल ने संस्थान के अन्य छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वे भी आदित्य को नजीर मानते हुए कड़ी मेहनत करें। उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल तथा चेयरमैन मनोज अग्रवाल ने आदित्य की इस शानदार सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। संस्थान के निदेशक डा. एल.के. त्यागी ने आदित्य प्रताप सिंह गौर की सफलता को सराहते हुए कहा कि विश्वविद्यालय की प्रावीण्य सूची में स्थान हासिल करना हर छात्र और छात्रा का लक्ष्य होना चाहिए क्योंकि जब तक लक्ष्य बड़ा नहीं होगा सफलता बड़ी नहीं मिल सकती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »