Mehul choksi ने ED के सभी आरोपों को झूठा और निराधार बताया

नई दिल्‍ली। देश में सबसे बड़े बैंक घोटाले के मुख्‍य आरोपियों में से एक Mehul choksi ने आज कहा कि मेरे ऊपर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा लगाए गए सभी आरोप झूठे और निराधार हैं।

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में देश छोड़कर भाग चुके Mehul choksi ने मंगलवार को चुप्पी तोड़ी है। चौकसी ने प्रवर्तन निदेशालय के सभी आरोपों को झूठा और निराधार बताया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा भेजे गए सवालों के जवाब में चौकसी ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने अवैध तरीके से मेरी संपत्तियों को बिना किसी आधार के अटैच किया।

भगोड़े चौकसी ने आगे कहा कि उसने भारतीय अधिकारियों से अपने पासपोर्ट के निलंबन को रद्द करने की भी कोशिश की। उसने बताया कि 16 फरवरी को उसे पासपोर्ट ऑफिस से एक ईमेल मिला जिसमें बताया गया था कि मेरा पासपोर्ट भारत की सुरक्षा को खतरा होने की वजह से रद्द कर दिया गया है।

चौकसी ने कहा, ‘मैंने 20 फरवरी को मुंबई के स्थानीय पासपोर्ट ऑफिस को एक ईमेल भेजा। इस मेल में मैंने अपने सस्पेंडेड पासपोर्ट को रिवोक करने को कहा था। लेकिन मुझे पासपोर्ट ऑफिस से कोई भी जवाब नहीं मिला।’ चौकसी ने बताया कि उसके पासपोर्ट को रद्द किए जाने की वजह भी नहीं बताई गई।

बता दें कि 14 हजार करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले का आरोपी Mehul choksi देश से भागकर एंटीगुआ में छिपा हुआ है। इसके अलावा अन्य आरोपी नीरव मोदी भी देश छोड़कर दूसरे देश में है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »