राष्ट्रीय महापंचायत को लेकर भारतीय किसान यूनियन Bhanu की बैठक

वृन्दावन। भारतीय किसान यूनियन Bhanu की राष्ट्रीय महापंचायत को लेकर सरदार स्मृति भवन में संगठन की बैठक हुई।

1 सितम्बर 2018 को गुरूकुल विश्वविद्यालय वृन्दावन में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री भानू प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की जायेगी । प्रदेश मुख्य महासचिव हरेश ठेनुआ ने जानकारी देते हुये बताया कि सरकार की किसान विरोधी नितियों के चलते देश का किसान भुखमरी की कगार पर है सरकार की गलत नीतियों के विरोध में भाकियू भानू महापंचायत में एक तारीख निश्चित कर एक बड़े आन्दोलन की घोषणा करेगी।

महानगर अध्यक्ष महेन्द्र राजपूत ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश की सरकार के द्वारा जो भी घोषणायें की जाती है वो धरातल पर नहीं पायी जाती है जैसे कि किसानों की आमदनी दुगुना करने का सपना दिखाकर किसानों की फसलों कों आज तक उचित रेट सरकार दिलाने में नाकाम रही है।

जिलाध्यक्ष देवेन्द्र पहलवान ने कहा कि इस समय पूरे उत्तरप्रदेश में किसानों पर बिजली के बिल दुगने कर दिये गये है जंगली सूअर व आवारा सांड किसानों की फसलों को बर्बाद कर रहे है साथ किसानों पर हमला कर उन्हे घायल कर देते है कई जगह तो हमला कर जान भी ले चुके है। इन्हीं सभी समस्याओं को लेकर महापंचायत में आर पार की लड़ाई का ऐलान किया जायेगा।

इस बैठक में मुख्य रूप से ठा रमेश सिंह सिकरवार, जगदीश रावत, ठा रीतराम सिंह , चैधरी देवेन्द्र सिंह, रामगोपाल सिकरवार, रामकल सिंह सूबेदार, कैप्टन विनोद सिंह, भगवान दास चैधरी, ओमप्रकाश पचैरी, रामप्रकाश फौजदार, कुन्तभोज, विजयपाल आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »