8 जुलाई को होगा मीनाक्षी लेखी के उपन्‍यास का विमोचन

भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी राजनीति में हाथ आजमाने के बाद अब लेखन के क्षेत्र में उतरी हैं. उन्होंने एक उपन्यास लिखा है जो वर्तमान के सामाजिक राजनीतिक परिदृश्य को अलग तरीके से प्रस्तुत करता है.
इस उपन्यास का नाम है ‘द न्यू दिल्ली कॉन्सपिरेसी’ जिसे लेखी ने कृष्ण कुमार के साथ मिल कर लिखा है और इसके प्रकाशक हैं ‘हार्परकोलिंस इंडिया. इसका विमोचन 8 जुलाई को होगा.
प्रकाशक के अनुसार वर्तमान के सामाजिक राजनीतिक परिप्रेक्ष को बताती इस कहानी की स्टोरी लाइन एकदम अलग हैं, बेहद रोमांच से भरपूर इस उपन्यास में कहानी हांग कांग से शुरू हो कर दिल्ली पहुंचती है. लेखी अपनी पुस्तक के बारे में कहती हैं, ‘उपन्यास लिखने का यह मेरा पहला अनुभव है और मैं इससे बेहद उत्साहित हूं. उपन्यास एक ऐसा माध्यम है जो बड़ी संख्या में पुस्तक प्रेमियों तक पहुंचता है. मेरे अति व्यस्त दिनचर्चा में किताब लिखने के लिए किसी से सहयोग लेना स्वाभविक था. मैं कृष्ण को सह लेखक बनाने पर प्रसन्न हूं.’
उन्होंने कहा कि वह यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि इस पर पाठकों की क्या प्रतिक्रिया होगी.
हार्परकोलिंस इंडिया में प्रकाशक कृष्ण चोपड़ा कहते हैं कि ‘द न्यू दिल्ली कॉन्सपिरेसी’ एक अलग प्रकार का थ्रिलर है. यह उपन्यास खतरनाक इरादे रखने वाले एक संदिग्ध व्यक्ति, द्वेषपूर्ण मिशन में निकले एक हत्यारे, एक साहसी नेता के खिलाफ विश्वासघात का मामला और देश को हिला कर रख देने वाले एक षड्यंत्र पर आधारित है.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »