Rajiv Academy में MBA और MCA के नवीन सत्र का शुभारम्भ

मथुरा। Rajiv Academy फार टेक्नोलाॅजी एंड मैनेजमेंट में विद्या की आराध्य देवी मां सरस्वती की पूजा-अर्चना के साथ MBA एवं MCA के नए सत्र (2019-21) का शुभारम्भ हुआ। इस अवसर पर सीनियर छात्र-छात्राओं ने अपने नए साथियों का स्वागत करते हुए राजीव एकेडमी में पूरे वर्ष होने वाली शैक्षिक गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। Rajiv Academy के निदेशक डाॅ. अमर कुमार सक्सेना ने नवागंतुक छात्र-छात्राओं को यहां दिये जाने वाले उच्च व्यावसायिक शिक्षण और कम्पनियों द्वारा समय-समय पर दी जाने वाली विशेष ट्रेनिंग के बारे में मार्गदर्शन किया।

इस अवसर पर रूबीकान स्किल डेवलपमेंट के कैम्पस कनेक्ट मैनेजर विदित कुमार चौधरी ने कहा कि राजीव एकेडमी उच्च व्यावसायिक अध्ययन के लिए जाना-माना संस्थान है। यह ऐसा संस्थान है जहां पूरे सत्र में छात्र-छात्राओं के व्यक्तित्व में निखार लाने के लिए विशेष कार्यक्रमों का आयोजन होता रहता है। क्वीन स्ट्रीट INC के (हेड इंटरनेशनल सेल्स) अजय गौतम ने कहा कि राजीव एकेडमी में शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र-छात्राओं का व्यावसायिक अध्ययन का दृष्टिकोण उच्चस्तरीय है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को मार्केटिंग के टिप्स बताए। एचसीएल कम्पनी की (टेक्निकल लीडइन साफ्टवेयर) दीप्ति शर्मा ने छात्र-छात्राओं को सूचना प्रौद्योगिकी की बारीकियां बताते हुए कहा कि एमसीए महत्वपूर्ण पीजी कोर्स है साथ ही आईटी के क्षेत्र की श्रेष्ठ डिग्री है। उन्होंने राजीव एकेडमी के शैक्षिक माहौल की मुक्तकंठ से प्रशंसा की।

आर के एजुकेशन हब के चेयरमैन डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि युवा पीढ़ी के लिए उच्च व्यावसायिक अध्ययन जरूरी है। राजीव एकेडमी सभी जिज्ञासु छात्र-छात्राओं को गुणवत्तायुक्त शिक्षा देने के लिए संकल्पित है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से मन लगाकर कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया। वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने कहा कि यहां के शिक्षक छात्र-छात्राओं के ज्ञान को परिमार्जित करके उन्हें स्वर्णिम पायदान की ओर लाने का पवित्र कार्य कर रहे हैं। छात्र-छात्राओं की अध्ययन सम्बन्धी प्रत्येक समस्या के समाधान के लिए संस्थान पूरी तरह से तत्पर है। प्रबंध निदेशक  मनोज अग्रवाल ने व्यावसायिक अध्ययन के माध्यम से छात्र-छात्राओं को अपने वर्तमान को संवार कर भविष्य के स्वर्णिम सपनों को साकार करने की ओर बढ़ने का आह्वान किया। इस अवसर पर MBA व MCA के शिक्षक तथा छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »