मायावती का ऐलान, नहीं लड़ूंगी इस बार का लोकसभा का चुनाव

लखनऊ। लोकसभा चुनाव की तेज होती सियासी रस्साकशी के बीच बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने बड़ा ऐलान किया है। लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मायावती ने कहा कि वह इस बार का लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी। माया ने बीजेपी पर इस दौरान निशाना भी साधा।
मीडिया से बात करते हुए बीएसपी सुप्रीमो ने कहा, ‘मैं जब चाहूं लोकसभा का चुनाव जीत सकती हूं। हमारा गठबंधन बेहतर स्थिति में है। मैं लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ूंगी। आगे जरूरत पड़ने पर किसी भी सीट से चुनाव लड़ सकती हूं।’ इससे पहले मायावती के नगीना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा थी।
मायावती ने इस दौरान कहा कि मौजूदा हालात के अलावा पार्टी और जनहित को देखते हुए उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। माया ने कहा, ‘आगे जहां से चाहूं सीट खाली कराकर चुनाव लड़कर संसद जा सकती हूं। मेरे चुनाव लड़ने पर कार्यकर्ता मना करने के बावजूद मेरी लोकसभा सीट पर प्रचार करने जाएंगे, इससे बाकी सीटों पर चुनाव प्रभावित होगा। मैंने इसी वजह से यह फैसला लिया है।’
बता दें कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर एसपी-बीएसपी और आरएलडी गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे हैं। बीएसपी 38, एसपी 37 और आरएलडी 3 सीटों पर मैदान में उतरेगी। वहीं, दो सीटों अमेठी और रायबरेली को बिना गठबंधन किए कांग्रेस के लिए छोड़ा गया है। इससे पहले सोमवार को बीएसपी चीफ ने कांग्रेस की ‘दरियादिली’ को कोई भाव नहीं देते हुए कहा था कि कांग्रेस 7 सीटें छोड़ने का भ्रम न फैलाए और वह राज्य की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने को स्वतंत्र है।
माया ने ट्वीट में कहा, ‘बीएसपी एक बार फिर साफ तौर पर स्पष्ट कर देना चाहती है कि उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में कांग्रेस पार्टी से हमारा कोई भी किसी भी प्रकार का तालमेल और गठबंधन आदि बिल्कुल भी नहीं है। हमारे लोग कांग्रेस पार्टी द्वारा आए दिन फैलाए जा रहे किस्म-किस्म के भ्रम में कतई ना आएं।’ इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए एसपी चीफ अखिलेश यादव ने भी उनका समर्थन किया था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *