मायावती ने कहा, भाजपा का एजेंट है भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर

लखनऊ। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को भाजपा का एजेंट बताया है। चंद्रशेखर द्वारा वाराणसी से चुनाव लड़ने का ऐलान के बाद मायावती ने उसे बीजेपी का एजेंट करार दिया है।
मायावती का कहना है कि बीजेपी ने चंद्रशेखर को पहले बीएसपी में भेजने की कोशिश की लेकिन वह विफल हो गई।
उत्तर प्रदेश के सहरानपुर से दलित आंदोलन का चेहरा बनकर उभरा चंद्रशेखर लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही एक बार फिर चर्चा में है। उसके द्वारा वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान करने के बाद बहुजन समाज पार्टी में खलबली मच गई है। सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर चंद्रशेखर को बीजेपी का एजेंट बता दिया है।
मायावती ने ट्वीट किया है- ‘दलितों का वोट बांटकर बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए ही भीम आर्मी के चंद्रशेखर को बीजेपी वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़वा रही है। बीजेपी ने गुप्तचरी करने के लिए पहले चंद्रशेखर को बीएसपी में भेजने का प्रयास किया लेकिन उनका यह षड्यंत्र विफल रहा।’
बीजेपी पर भी हमला
मायावती ने अपने समर्थकों से कहा है कि यह संगठन बीजेपी ने ही षड्यंत्र के तहत बनवाया है और इसकी आड़ में वह अपनी दलित-विरोधी मानसिकता की राजनीति कर रही है। अहंकारी, निरंकुश एवं घोर जातिवादी और सांप्रदायिक बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए आपका एक-एक वोट बहुत कीमती है। इसे किसी भी हाल में बर्बाद नहीं होने दें।
पहले भी बताया था बीजेपी का प्रोडक्ट
बता दें कि इससे पहले सहारनपुर की जातीय हिंसा को लेकर चर्चा में आई भीम आर्मी को बीजेपी का प्रोडक्ट बताते हुए बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने इससे किसी तरह के संबंध न रखने की बात कही थी। उन्होंने कहा था, ‘सहारानपुर में बीएसपी के लोगों का मानना है कि भीम आर्मी पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी का ही प्रोडक्ट है।’
बीजेपी-कांग्रेस दोनों से पहले ही अलग
उधर, बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा था कि चंद्रशेखर दिग्भ्रमित है। अभी उसका कोई स्टैंड नहीं है। दलित पहले से बीजेपी के साथ हैं। किसी के साथ आने से दलितों का बीजेपी को सहयोग छूटने वाला नहीं हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी चंद्रशेखर से मिली थीं लेकिन भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन सिंह ने साफ कहा था कि लोकसभा चुनावों के दौरान उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का समर्थन करने की कोई वजह ही नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »