मायावती ने जारी की स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट, भतीजा आकाश भी शामिल

लखनऊ। बीएसपी चीफ मायावती ने बीस स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इन बीस लोगों में सबसे पहला नाम खुद मायावती का है। दूसरे नंबर पर पार्टी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा का नाम और फिर तीसरे नंबर पर उनके भतीजे आकाश का नाम शामिल है। बीएसपी सुप्रीमो ने कुल बीस स्टार प्रचारक बनाए हैं। आकाश आनंद कुछ दिनों पहले ही विदेश से पढ़ाई करके लौटा है और मायावती के साथ जुड़कर राजनीति के गुर सीख रहा है।
गौरतलब है कि बीते दिनों से मायावती के साथ अचानक तस्वीरों में एक युवा चेहरा नजर आया। इस युवा चेहरे की चर्चा हुई तो पता चला कि वह कोई और नहीं मायावती के भाई का बेटा आकाश आनंद है। लंदन से एमबीए की पढ़ाई पूरी करके लौटा आकाश अपनी बुआ के साथ जुड़कर राजनीति के गुर सीख रहा है। बीते दिनों मायावती ने आकाश के राजनीति में आने घोषणा भी की थी।
बीएसपी की लिस्ट में मायवती के भतीजे आकाश आनंद का नाम सबसे खास माना जा रहा है। इतना ही नहीं, लिस्ट में जिन भी स्टार प्रचारकों का नाम है, आकाश उनमें सबसे युवा चेहरा हैं। दूसरे नंबर पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा का नाम है।
ये हैं बीएसपी के स्टार प्रचारक
मायावती, सतीश चंद्र मिश्रा, आकाश आनंद, आरएस कुशवाहा, समसुद्दीन राईन, राजकुमार गौतम, नरेश गौतम, सुरेश कश्यप, महिपाल सिंह माजरा, जनेश्वर प्रसाद, राजकुमार, प्रेमचंद्र गौतम, सतपाल पीपला, कमल सिंह राज, मुरारी लाल केन, दिनेश काजीपुर, रवि जाटव, रणविजय सिंह और पूजन प्रसाद।
बता दें कि इससे पहले बुधवार को मायावती ने ऐलान किया था कि वह लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी। माया ने कहा था कि वह जब चाहें लोकसभा का चुनाव जीत सकती हैं। नगीना सीट से बीएसपी सुप्रीमो के चुनाव लड़ने की चर्चा थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »