भारत के कई बड़े क्रिकेटर्स को मिल सकता है इमरान खान का न्‍योता

पूर्व RAW चीफ ए. एस. दौलत का मानना है कि क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में कपिल देव, सुनील गावसकर और सचिन तेंडुलकर सहित कई बड़े क्रिकेटर शामिल हो सकते हैं। बता दें कि पाकिस्तान के ससंदीय चुनाव में 1992 में टीम को विश्व चैंपियन बनाने वाले इमरान खान को जबरदस्त जीत मिली है। तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के संस्थापक और कद्दावर नेता इमरान को भावी प्रधानमंत्री के रूप में देखा जा रहा है।
उन्होंने कहा कि इमरान खान के प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में चाहे कोई जाए या नहीं, हमारे कुछ खास क्रिकेटर वहां मौजूद हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि सुनील गावसकर, सचिन तेंडुलकर, राहुल द्रविड़ और कपिल देव जैसे कुछ चुनिंदा क्रिकेटरों को इस्लामाबाद में शपथ ग्रहण समारोह का न्योता मिल सकता है। अगर मैं गलत नहीं हूं तो गावसकर दुनिया के बेहतरीन ओपनरों में से एक हैं। ये सभी क्रिकेटर इमरान के दोस्तों में शामिल हैं।
उल्लेखनीय है कि इमरान खान के पाकिस्तान में चुनाव जीतने के बाद भारतीय पूर्व कप्तान कपिल देव और सुनील गावसकर ने उन्हें बधाई दी थी। साथ ही उन्होंने क्रिकेट टीम की तरह ही पाकिस्तान देश की सेवा करने की उम्मीद भी की है। कपिल ने उम्मीद जताई कि इमरान के पीएम बनने पर भारत और पाकिस्तान के रिश्ते पहले से बेहतर हो सकते हैं। कपिल का कहना था कि इमरान भारत आते रहे हैं और वह यहां के लोगों को खूब समझते हैं।
साथ ही पूर्व रॉ चीफ ने इमरान खान को ईमानदार बताते हुए कहा कि मैंने तो उन्हें 6 महीने पहले ही विजेता घोषित कर दिया था। इमरान ही पाकिस्तान में ऐसे नेता हैं, जिनकी तारीफ उनके विरोधी भी करते हैं। उन्हें ईमानदार माना जाता है।
उल्लेखनीय है कि इमरान अगर पाकिस्तान के पीएम बनते हैं तो वह इस कुर्सी पर बैठने वाले पहले स्पोर्ट्स मैन (खिलाड़ी) होंगे, जबकि देश के सर्वोच्च पद पर आसीन होने वाले वह तीसरे खिलाड़ी होंगे। उनसे पहले पूर्व फुटबॉलर जॉर्ज वी लाइबेरिया और पूर्व बॉक्सर इदी अमीन युगांडा के राष्ट्रपति बन चुके हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »