एंकर के कपड़ों पर टिप्‍पणी करने के लिए Mausami Chatterjee ने दी सफाई

Mausami Chatterjee ने कहा- एंकर से एक मां की तरह कहा था कि कहा था कि ड्रेस प्रॉपरली

अहमदाबाद। कभी कांग्रेस की नेता रही और अब बीजेपी का दामन थामने वाली अभिनेत्री Mausami Chatterjee ने गुजरात के सूरत में एक महिला एंकर को उसके पहनावे को लेकर ऐसी नसीहत दे डाली कि लोग सकते में आ गए। टाइम्‍स नाउ की एंकर यहां एक कार्यक्रम में एंकरिंग के लिए पहुंची थी, जिसका आयोजत सूरत के एक होटल में किया गया था। इस दौरान वह जींस पहनकर पहुंची थी, जो Mausami Chatterjee को पसंद नहीं आया।

बताया जाता है कि सूरत के होटल में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान एंकर ने जैसे ही मीडिया इंटरैक्‍शन (interaction) की घोषणा की और मौसमी का परिचय कराया, अभिनय की दुनिया से राजनीति में कदम रखने वाली मौसमी ने माइक लेकर एंकर के कपड़ों को लेकर टिप्‍पणी कर दी, जिससे वहां मौजूद लोग थोड़ी देर के लिए सकते में आ गए और खुद एंकर असहज हो गईं।

मौसमी ने उस महिला एंकर से कहा, ‘आप ये कपड़े पहनकर आई हैं, ये कपड़े सही नहीं हैं। आपको या तो साड़ी या ड्रेस (कुर्ता-चूड़ीदार) पहन कर आना चाहिए था। आप समझिये कि क्‍या पहनना चाहिए। मंदिर में जींस पहन कर नहीं जा सकतीं, तकलीफ होगी, सलवार कमीज या साड़ी पहन लीजिये। ये हमारी विरासत है। मैं ये एक मां की तरह आपको कह रही हूं।’

इसी साल 2 जनवरी को बीजेपी का दामन थामने वाली मौसमी यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने के लिए पहुंची थीं और उनके साथ सूरत बीजेपी के प्रमुख नि‍तिन भजियावाला, सूरत बीजेपी के उपाध्‍यक्ष पीवीएस शर्मा और अन्‍य लोग मौजूद थे। मामले के तूल पकड़ने के बाद मौसमी ने यह कहते हुए अपनी नसीहत का बचाव किया कि उन्‍होंने ‘एक मां की तरह’ एंकर को उनके कपड़ों को लेकर सलाह दी।

उन्‍होंने कहा, ‘मैंने उनसे (एंकर) यह भी कहा कि इसे अन्‍यथा न लें, मैंने उन्‍हें एक मां की तरह सलाह दी, न कि बीजेपी नेता की तरह। यहां तक कि एक भारतीय स्‍त्री के तौर पर भी मुझे युवा लड़कियों को यह समझाने और बताने का हक है कि उन्‍हें कब और कहां, क्‍या पहनना चाहिए।’ बहरहाल, मौसमी की यह नसीहत कई लोगों को नाग‍वार गुजर रही है और वे इसे महिलाओं के अपनी पसंद के पहनावे के अधिकार में दखल के के तौर पर देख रहे हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »