मदरसे में बच्चों को राष्ट्रगान से रोकने वाला Maulvi गिरफ्तार

महाराजगंज/यूपी। महाराजगंज में बृजमनगंज के बड़गो मदरसे में स्वतंत्रता दिवस को मौके पर राष्ट्रगान कराने से मना करने वाले Maulvi को गिरफ्तार कर लिया गया है। मौलवी का नाम जुनैद अंसारी है।

इस प्रकरण में जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने भी बीएसए व जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को जांच सौंपी है। बताते चलें कि मदरसे में राष्टगान के लिए बच्चों को मना करने का वीडियो वायरल होते ही लोग आक्रोशित हो उठे ।

इस मामले में कोल्हुई पुलिस ने उमेश यादव की तहरीर पर शिक्षक मो0 जुनैद अंसारी निवासी बड़गो टोला मलंगडीह थाना कोल्हुई, मो0 निजाम पुत्र अब्दुल वहीद नि0 मिठौरा बाजार थाना निचलौल व अजलूर रहमान पुत्र इश्हाक अली नि0 मेघौली खुर्दु थाना निचलौल के खिलाफ धारा-124ए, 153बी भा0द0वि0 , 2, 3 राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 व 7 सी0एल0ए0 एक्ट , 67 आई0टी0 एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया है।

दरअसल स्वतंत्रता दिवस के दिन मदरसे में मौलवी जुनैद अंसारी ने राष्ट्रगान कराने से मना कर दिया था जिसके बाद मदरसे के ही हिंदी टीचर इसका कड़ा विरोध किया तो वहां की स्थिति काफी तनावपूर्ण हो गई। विवाद बढ़ता देखकर Maulvi मौके से फरार हो गया।

जिसके बाद मौलवी के खिलाफ 15 अगस्त को ही मुकदमा दर्ज कराया गया। 16 अगस्त को Maulvi को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस आगे की कार्ववाई में जुट गई है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »