महंत नृत्यगोपालदास का मौलानाओं ने किया सम्मान

अयोध्या। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास व ट्रस्ट के सदस्य निर्मोही अखाड़े के महंत दिनेंद्र दास को आज मुस्लिम राष्ट्रीय मंच एवं सुन्नी सोशल फोरम के प्रतिनिधिमंडल ने सम्मानित किया।

दर्जनों की संख्या में पहुंचे मुस्लिमों ने पहले निर्मोही अखाड़े के महंत दिनेंद्र दास से मुलाकात कर उनका स्वागत किया। उसके बाद मणिरामदास की छावनी पहुंचकर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास को स्मृति चिह्न अंगवस्त्र भेंटकर स्वागत सम्मान किया।

महंत नृत्यगोपाल दास ने मुस्लिम समाज के लोगों को राममंदिर के साथ-साथ राष्ट्रमंदिर के निर्माण, अमन, चैन, भाईचारा कायम रखने का संकल्प दिलाया।

दोनों संगठनों का नेतृत्व कर रहे राजा रईस ने कहा कि हमारे नबी भगवान श्रीराम अर्थात पूर्वज श्रीराम के मंदिर निर्माण में महंत नृत्यगोपाल दास की अहम भूमिका रही है। यही कारण है कि आज हम सभी सनातनी मुसलमान अयोध्या आकर उनका स्वागत कर रहे हैं।

प्रभु श्रीराम हमारे पूर्वज और नबी हैं जिनका भव्य मंदिर था, मुगलकाल में बाबरी सेना द्वारा ढहा दिया गया था। उनके कृत्यों द्वारा इस्लाम कलंकित और श्रापित हुआ जो अब वह श्राप मुक्त हो चुका है। संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री मो. वसी हैदर ने कहा कि हुजूर साहब ने हिंद से ठंडी सुकून की हवा आने की बात की थी इसलिए ऐसे हिंदुस्तान में नफरत की जगह नहीं हो सकती।

राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के अवध प्रभारी डॉ. अनिल सिंह ने कहा कि अयोध्या में भव्य श्रीराममंदिर का निर्माण होने जा रहा है। इस्लाम मजहब अमन, शांति का मजहब है, दंगा भड़काना और न ही इस मजहब में कट्टरता का स्थान है। इसलिए एक बनो, नेक बनो।

प्रतिनिधि मंडल में मौ.शमी अंसारी, शकील, मोबीना वारसी, कासिफ शेख चौधरी, अनवर खान, शबाना खान, हाजी सईद अहमद, रहमत हुसैन, जमीर रजा, मेराज अली, असलम अली एडवोकेट सहित दर्जनों मुस्लिम समुदाय के लोग मौजूद रहे।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *