मौलाना साद की गिरफ्तारी जल्‍द, बेटे से हो रही है पूछताछ

नई दिल्‍ली। निजामुद्दीन मरकज मामले में दिल्ली पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहे तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के बेटे से क्राइम ब्रांच ने पूछताछ की है।
दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि मौलाना साद के बेटे से पूछताछ की गई। ये पूछताछ उन 20 लोगों के गायब होने को लेकर हुई जो दिशा-निर्देशों को धता बताकर निजामुद्दीन मरकज में जलसे में शामिल हुए थे या फिर मरकज की मैनेजमेंट टीम के हिस्से हैं।
निजामुद्दीन मरकज मामले में आपराधिक केस दर्ज होने के बाद से ही ये 20 लोग फरार हैं। दिल्ली पुलिस इनकी तलाश कर रही है। पुलिस को तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद की भी तलाश है और उन्हें इसे लेकर कई नोटिस भेजे जा चुके हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही मौलाना साद की गिरफ्तारी हो सकती है। इससे पहले दिल्ली पुलिस की टीम पिछले महीने यूपी के शामली में मौलाना साद के फार्महाउस पर छापा मार चुकी है।
दरअसल, मार्च मध्य में जब कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली में जलसों पर रोक लगी हुई थी, उसी दौरान निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात ने बड़ा मजहबी जलसा किया था। उसमें देश-विदेश से हजारों जमातियों ने हिस्सा लिया था। बाद में उनमें से कई कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने मरकज को खाली कराया और इस बारे में केस दर्ज किया। मौलाना साद पर प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा भी कस गया है। ईडी विदेशों से पैसों के लेन-देन में कथित मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *