पीएम हाउस की ओर कूच करने पर अड़े मौलाना फजलुर रहमान

इस्‍लामाबाद। मौलवी से राजनेता बने पाकिस्तान के फायरब्रैंड लीडर मौलाना फजलुर रहमान ने पीएम इमरान खान के खिलाफ आंदोलन को लेकर सभी दलों की मीटिंग बुलाई। रविवार शाम को उनकी ओर से पीएम इमरान खान को इस्तीफे के लिए दी गई दो दिन की डेडलाइन खत्म हो गई। इसके बाद मौलाना ने आगे की रणनीति तैयार करने को सभी विपक्षी दलों की मीटिंग बुलाई है। इस्लामाबाद की सड़कों पर हजारों समर्थकों के साथ डटे जमीयत-उलेमा-ए-इस्लाम फजल के नेता रहमान ने कहा कि वह एक कदम भी पीछे नहीं हटेंगे। पीएम इमरान खान के इस्तीफे पर अड़े फजलुर रहमान ने कहा, ‘हम आगे बढ़ते रहेंगे और कभी बैकफुट पर नहीं आएंगे।’ उन्होंने कहा कि इमरान खान के इस्तीफे तक विरोध प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा।
एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक रहमान ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज समेत पाकिस्तान पीपल्स पार्टी, पख्तूनख्वा मिल्ली अवाम पार्टी, कौमी वतन पार्टी, नेशनल पार्टी, अवामी नेशनल पार्टी की मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में आंदोलन की आगे की योजना तैयार की जाएगी। हालांकि ‘डॉन’ ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पीपीपी के बिलावल भुट्टो जरदारी और पीएमएल-एन के शहबाज शरीफ ऑल पार्टी मीटिंग में हिस्सा नहीं लेंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक कुछ ही वक्त पहले ही मीटिंग की जानकारी मिलने के चलते पहुंचना मुश्किल होगा।
इस बीच पीएम इमरान खान ने आंदोलनकारियों के इस्तीफे की मांग को खारिज किया है। उन्होंने कहा है कि ये प्रदर्शन इसलिए हो रहे हैं ताकि भ्रष्टाचार के मामलों में जेल में बंद पीपीपी और पीएमएल-एन के नेताओं को छु़ड़ाने के लिए कोई डील हो सके। उन्होंने कहा कि वह करप्शन के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं करेंगे। पीएम इमरान खान के सूचना सहायक डॉ. फिरदौस आशिक अवान ने कहा, ‘पीएम ने आंदोलनकारियों की लोकतांत्रिक मांगों के लिए बैठक करने की बात कही है।’
पीएम हाउस की ओर कूच करने पर अड़े मौलाना
इस बीच इमरान खान सरकार ने इस्लामाबाद के मुख्य इलाके डी-चौक में सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए हैं। रेड जोन कहे जाने वाले इस इलाके में रास्तों को आंशिक रूप से बंद कर दिया गया है और कम से कम 700 सुरक्षाकर्मी जोन की सिक्योरिटी में तैनात हैं। मौलाना फजलुर रहमान का कहना है कि यदि उनकी मांगों को स्वीकार नहीं किया गया तो वह प्रदर्शनकारियों के साथ रेड जोन की ओर कूच करेंगे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *