मथुरा वृंदावन सीट से यदि योगीजी चुनाव लड़ें, तो सामने होंगे सपा के दीपक गौड़

मथुरा। उत्तर प्रदेश में व‍िधानसभा चुनाव 2022 के ल‍िए सभी पार्ट‍ियां मिशन मोड में आगे आ चुकी हैं। सभी राजनैत‍िक दलों के नेता जनता को रिझाने के लिए ताबड़तोड़ रैलियां व संवाद कर रहे हैं। चुनावी समर में एक से बढ़ कर एक दावे और वादे क‍िए जा रहे हैं। इसी चुनाव पूर्व अभ‍ियान के तहत प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ आज कृष्ण की नगरी वृंदावन में ब्रजराज उत्सव का उद्घाटन करने आए।

तयशुदा कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान के दर्शन किए, उससे पहले वृंदावन के कुछ संत महात्माओं के साथ भोजन भी किया, जिसका पुरजोर विरोध हुआ। इस व‍िरोध का मुख्‍य कारण है कि‍ मुख्यमंत्री के चहेते अधिकारियों ने अपने कुछ खास लोगों को ही इस भोज में शामिल किया था। इस नाराजगी का प्रभाव भी आगामी चुनाव की तैयार‍ियों पर पड़ सकता है।

मथुरा से व‍िधानसभा प्रत्‍याशी को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं क‍ि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बार मथुरा-वृन्दावन विधानसभा से चुनाव लड़ सकते हैं। इन्‍हीं अफवाहों के चलते अब समाजवादी पार्टी की ओर से खबर आ रही है क‍ि यद‍ि बीजेपी की ओर से योगी आद‍ित्‍यनाथ मथुरा-वृंदावन की सीट से चुनाव प्रत्‍याशी होते हैं तो समाजवादी पार्टी की ओर से पार्टी के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के कोषाध्यक्ष पंडित दीपक गौड़, ‘बाबा’ के सामने चुनाव में ताल ठोकेंगे। ऐसी अफवाहें बाजार में तैर रही हैं। इसका मुख्‍य कारण मथुरा-वृन्दावन सीट पर ब्राह्मणों का वर्चस्व माना जा रहा है इसीलिए समाजवादी पार्टी ब्राह्मण चेहरे के तौर पर पंडित दीपक गौड़ को योगी आदित्यनाथ के सामने पेश कर सकती है।

र‍िपोर्ट: योगेश भारद्वाज

100% LikesVS
0% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *