मथुरा: कच्ची सड़क शाहगंज दरवाजा व्य. स. का पुनर्गठन

मथुरा। आज कच्ची सड़क शाहगंज दरवाजा व्यवसाई समिति का पुनर्गठन क‍िया गया। इस संबंध में एक बैठक वरिष्ठ व्यापारी नेता हरी बाबू अग्रवाल बेबी वालों की अध्यक्षता में श्री बिहारी जी मंदिर, शाहगंज दरवाजा पर संपन्न हुई। बैठक में नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल रजिस्टर्ड मथुरा के नगर महामंत्री सुनील अग्रवाल टाइप वाले, वरिष्ठ मंत्री शशिभानु गर्ग, संगठन मंत्री श्री भगवान चतुर्वेदी एवं हेमेंद्र गर्ग शाम‍िल हुए।

बैठक में मुख्य तथा युवा इकाई का गठन कर ज‍िन पदाधिकारियों का निर्वाचन सर्वसम्मति से हुआ उनमें
हरी बाबू अग्रवाल, राकेश खंडेलवाल एवं अनिल कुमार वर्मा को शाहगंज दरवाजा व्यवसाई समिति का संरक्षक नियुक्त किया गया।
अध्यक्ष- मुकेश चन्द्र बोहरे, उपाध्यक्ष- मुन्ना लाल रूहेला, डॉ. संतोष राजोरिया एवं महबूब भाई बनाए गए।
महामंत्री- प्रमोद रूहेला, कोषाध्यक्ष- योगेश अग्रवाल, मंत्री – अंकुर अग्रवाल एवं तारा चंद्र शर्मा, संगठन मंत्री – कन्हैया लाल खंडेलवाल तथा प्रचार मंत्री- सुखदेव रूहेला उर्फ सोनू चुने गए।

युवा इकाई में – अशोक वर्मा अध्यक्ष, घनश्याम अग्रवाल एवं कुशल अग्रवाल एवं योगेश रावत उपाध्यक्ष, सौरभ अग्रवाल महामंत्री, ब्रजेश अग्रवाल उर्फ डिम्पल मंत्री, ब्रजेश अग्रवाल कोषाध्यक्ष चुने गए।

इस अवसर पर हरी बाबू बेबी वालों ने कहा कि हम सभी व्यापारियों को एक होकर रहना चाहिए, हम चाहे किसी भी राजनैतिक संगठन की विचारधारा रखते हों लेकिन पहले हम व्यापारी हैं, व्यापारी संगठन किसी भी पार्टी संगठन का नहीं होता, अगर हमारे बाजार में किसी व्यापारी के साथ कोई बाहरी व्यक्ति अथवा सरकारी कर्मचारी या अधिकारी नाजायज तरीके से परेशान करता है, उस स्थिति में हम लोगों को एकजुटता का परिचय देते हुए उन लोगों के खिलाफ आवाज उठाई जाए। इसी तरह हर व्यापारी को व्यापार करने में आने वाली समस्याओं से बचने के लिए ही व्यापार मण्डल का गठन किया गया है।

नवनियुक्त अध्यक्ष, मुकेश बोहरे द्वारा सभी पदाधिकारियों से एक होकर रहने व व्यापारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने व संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए कहा गया।

युवा व्यवसाई समिति के नवनियुक्त अध्यक्ष अशोक वर्मा द्वारा अपने संबोधन में कहा गया कि आज युवाओं को संगठन में आगे आकर चलने की आवश्यकता है क्योंकि एक कहावत है कि जिस ओर जवानी चलती है उस ओर जमाना चलता है, आज की जरूरत है क‍ि और भी युवा आगे आने चाहिए।

नगर महामंत्री सुनील अग्रवाल ने सभी पदाधिकारियों को बधाई देते हुए अपने संबोधन में कहा कि हम सभी व्यापारियों को एकता का परिचय देने के साथ साथ यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि अगर हमारे मथुरा के किसी भी व्यापारी भाई के साथ किसी भी तरह की घटना होती है तो हम लोगों को उस का साथ देना है चाहे वह किसी भी व्यवसाय समिति का ही क्यों न हो।
वरिष्ठ उपाध्यक्ष शशि भानु गर्ग ने कहा कि‍ व्यापारियों के साथ आए दिन लूट, चौथ वसूली आदि घटनाएं होती रहती हैं, इसका मुख्य कारण है कि हम लोग सिर्फ दिखाने के लिए एक हैं, लेकिन आपसी कटुता है, उसी का फायदा बाहर के लोग उठाते हैं, अक्सर देखने को मिलता है कि हमारे पड़ोस के दुकानदार के साथ कोई व्यक्ति गाली गलौज कर रहा है या हाथापाई कर रहा है और हम तमाशा देख रहे हैं, ऐसा नहीं होना चाहिए। अगर हमारे पड़ोसी दुकानदार के साथ कोई घटना हो रही है तो हमको तुरन्त उस समय एक होकर उसका सामना करना चाहिए और बैठ कर समाधान करना चाहिए।

संगठन मंत्री श्री भगवान चतुर्वेदी व हेमेंद्र गर्ग ने कहा कि‍ सभी व्यापारियों के हित के लिए एक होकर चलना चाहिए क्योंकि एक अकेला थक जाएगा मिलकर बोझ उठाना साथी हाथ बढ़ाना, हम व्यापारियों को अपने आपको कमजोर नहीं समझ कर या डर कर व्यापार नहीं करना चाहिए। अगर आपके प्रतिष्ठान पर कोई बदमाश, या कोई सरकारी अधिकारी या कर्मचारी आपसे चौथ मांगता है, या जेल भेजने की धमकी देता है, उस समय हम लोग उसका मुकाबला करने के बजाए उससे अपना पीछा छुड़ाने के लिए सोचते हैं और अपनी मेहनत की कमाई झोंक देते हैं, हमको अपनी आदतें बदलनी होंगी और इसके ल‍िए एकजुट होकर रहना होगा।

संचालन योगेश अग्रवाल द्वारा किया गया। बैठक में उपस्थित लोगो में प्रभु गर्ग, दिनेश, अनिल गर्ग पोशाक वाले, सोनू, योगेश ठाकुर, राकेश गर्ग, कन्हैया लाल, शशांक, जुगल गुप्ता, गिरधारी लाल, राजू सैनी व त्रिलोकी राजपूत आदि उपस्थित रहे।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *