नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने द‍िया सीएम के नाम ज्ञापन

मथुरा। विभिन्न व्यापारिक समस्याओं को लेकर नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा नगर महामंत्री सुनील अग्रवाल के नेतृत्व में सिटी मजिस्ट्रेट जवाहर लाल श्रीवास्तव से मुलाकात कर विस्तृत रूप से व्यापारिक समस्याओं की ओर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट किया व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपाा। लॉकडाउन गाइडलाइन का पालन कराने के नाम पर एसडीएम राजीव उपाध्याय द्वारा व्यापारियों से की जा रही वसूली व शहर कोतवाल द्वारा समय पूर्व ही व्यापारियों को हड़काकर कर दुकानें बंद कराने आदि विषयों पर ध्यान आकर्षित किया।

इस पर सकारात्मक वार्ता करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा उच्च अधिकारियों से वार्ता कर समाधान का आश्वासन दिया गया। नगर उपाध्यक्ष जगदीश गुप्ता, गुरमुखदास द्वारा मांग की गई कि साड़ी, कपड़ा, रेडीमेड गारमेंट्स, जूता-चप्पल, स्टेशनरी, बिल्डिंग मैटेरियल, सैनिटरी वेयर, प्लास्टिक पैकेजिंग आदि व्यापार को भी प्रतिदिन 3 से 4 घंटे खोलने की जनहित में अनुमति दी जाए।

नगर महामंत्री सुनील अग्रवाल द्वारा बताया गया कि विगत 1 वर्ष से संक्रमण के कारण लॉकडाउन में माल की एक्सपायरी होने के साथ-साथ व्यापारी परिवारो में भी बीमारियों का सामना भी करना पड़ रहा है जिससे मझोले व्यापारी कर्ज से ग्रसित है इस हेतु मुख्यमंत्री जी से आग्रह है कि कोविड-19 से व्यापारी की मृत्यु पर अगर वह रजिस्टर्ड है तो 10,00000 व अनरजिस्टर्ड व्यापारी को 5,00000 की आर्थिक मदद दी जाए

वरिष्ठ नगर मंत्री शशि भानु गर्ग ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा औद्योगिक इकाईयों को खोलने की अनुमति प्रदान की है औद्योगिक इकाईयों से कोई भी उत्पाद बिना पैकेजिंग किए हुए इकाई से बाहर नहीं आ सकता इस हेतु स्थानीय प्रशासन को पैकेजिंग से जुड़े व्यवसाय को खोलने की अनुमति प्रदान करनी चाहिए जो कि पड़ोसी जनपद आगरा में भी प्रदान की गई है जिससे की कालाबाजारी को बढ़ावा ना मिल सके।

उपस्थित नगर के संगठन मंत्री हेमेंद्र गर्ग व युवा अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल द्वारा कोविड-19 का पालन कराने के नाम पर एसडीएम राजीव उपाध्याय द्वारा की जा रही अवैध वसूली व शहर कोतवाल व पुलिस कर्मियों द्वारा समय पूर्व ही गाइडलाइन अनुसार खुली दुकानों को हडकाकर कर बंद कराने पर रोष प्रकट करते हुए इस पर अविलंब रोक लगाने की मांग की गई।
वार्ता में नगर मजिस्ट्रेट द्वारा सक्षम उच्च अधिकारियों से वार्ता कर व्यापारिक समस्याओं का शीघ्र निराकरण कराए जाने का आश्वासन दिया गया। इस अवसर पर युवा सह महामंत्री राजीव मित्तल प्लास्टिक पैकेजिंग विक्रेता संघ के महामंत्री प्रमोद खंडेलवाल सराफा व्यवसाई राजेंद्र अग्रवाल, कादिर अहमद, मनोज अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *