Mathura निगम आयुक्त ने किया ‘स्वच्छ भारत’ का विमोचन

मथुरा। Mathura जनपद की आवासीय शिक्षण संस्था अमर नाथ विद्या आश्रम में मथुरा नगर निगम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में Mathura नगर निगम आयुक्त समीर वर्मा ने विद्यार्थियों को स्वच्छता मिशन के अंतर्गत जागरूक किया ।

प्रधानाचार्य डा. अरूण वाजपेयी ने विद्यार्थियों को दिलाई स्वच्छता की शपथ

उन्होंने विद्यार्थियों को स्वच्छता मिशन के सम्बन्ध में बताया कि किस प्रकार सम्पूर्ण भारत के लगभग 4500 शहरों के मध्य स्वच्छता की प्रतिस्पृधा चल रही है । उन्होंने सभी को बताया कि स्वच्छता ऐप के माध्यम से सभी मथुरावासी इस प्रतियोगिता में अवश्य भाग लेकर अपने मथुरा जनपद को सम्पूर्ण देश में अव्वल बनायें । उन्होंने विद्यार्थियों को स्वच्छता प्रति जागरूक करते हुये बताया कि अपने शहर व अपने देश के स्वच्छ रखने की पहल हमें स्वयं करनी होगी।

स्वच्छता मिशन मथुरा नगर निगम आयुक्त समीर वर्मा की विद्यार्थियों से स्वच्छता की अपील
स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में Mathura नगर आयुक्त समीर वर्मा ने विद्यार्थियों द्वारा स्वच्छता के सम्बन्ध में हस्तलिखित ग्रन्थ ‘‘मेरे सपनों का स्वच्छ भारत’’ का विमोचन करते हुये कहा कि उन्होंने विश्वास ही नहीं हो रहा है कि अमर नाथ विद्या आश्रम के विद्यार्थियों के विचार इतने अधिक सुन्दर हैं, यदि इन विचारों पर अमल किया जाये तो हमारा देश विश्व में सबसे सुन्दर होगा । उन्होंने यह भी कहा कि वे हस्तलिखित ग्रन्थ में वर्णित विद्यार्थियों के विचारों को मंत्रालय तक लेकर जायेंंगे ।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई। उप प्रधानाचार्य डा. अनुराग वाजपेयी ने आयुक्त समीर वर्मा सभी अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया । स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में संयुक्त नगर आयुक्त अजीत कुमार, अमित कुमार भी विशेष रूप से उपस्थित थे ।
इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने संकल्प लिया कि वे पूरा प्रयास करेंगे कि हमारा मथुरा देश में सबसे स्वच्छ आये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »