जिला प्रशासन की हठधर्मिता के विरोध में मथुरा मंडी अनिश्चितकाल को बंद

मथुरा। जिला प्रशासन की हठधर्मिता के विरोध में आज से मथुरा मंडी समिति ने घोषणा की है क‍ि अनाज मंडी फल और सब्जी मंडी अनिश्चितकाल के ल‍िए बंद की जा रही है। नाराज़ मंडी व्यापार‍ियों ने कहा क‍ि अतिक्रमण के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न जिला प्रशासन के द्वारा लगातार किया जा रहा है।

जिलाधिकारी के आदेश के प्रशासनि‍क अधिकारियों के व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं आया ना ही कोई कोर कमेटी बनी और ना ही समिति बनाई गई। मंडी प्रशासन अपनी मनमानी कर अत‍िक्रमण के नाम पर आवंटित स्थल की दुकानों तोड़ने पर आमादा है।

प्रशासन की इस कार्रवाई के विरोध में आज व्यापारियों ने लगातार तीसरे दिन भी अपने कारोबार नहीं खोलें, जिससे शादी विवाह कार्यक्रमों के साथ साथ किसान व आम जनता को परेशान हो रही है।

प्रशासन की मनमानी के विरोध में आज मंडी परिसर में विशाल धरने का आयोजन किया गया जिसमें भारी संख्या में व्यापारियों ने भाग लिया और अपने आक्रोश से अवगत कराया। धरना स्थल पर हुई सभा में बोलते हुए नगर अध्यक्ष अजय चतुर्वेदी व प्रभारी जितेंद प्रजापति ने कहा कि जिलाधिकारी महोदय द्वारा कह दिया गया कि कोर कमेटी बनाई जाए, व्यापारियों की सहमति के बाद ही निर्णय लिया जाए, लेकिन प्रशासन के भ्रष्ट अधिकारी जिलाधिकारी के आदेश को भी नहीं मान रहे।

मंडल नगर उपाध्यक्ष राजेश गोयल, राजेश कुमार, सुरेंद्र सैनी, देवेंद्र मित्तल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा क‍ि जरूरत पड़ने पर शहर का व्यापारी भी मंडी समिति के साथ कदम से कदम मिला कर चला आएगा। संतोष चौधरी, प्रदीप चाहर, दीनदयाल चौधरी, मांगीलाल आड़तिया, मोहम्मद तौफीक, चौधरी करणवीर सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा क‍ि 4 घंटे तक घायल व्यापारी हॉस्पिटल में पड़ा रहा लेकिन प्रशासन ने उसकी सुध नहीं ली जिसकी ज‍ितनी निंदा की जाए उतनी कम है।

-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *