ओलम्पिक स्वर्ण जीतना चाहता है जिमनास्ट Ankur Sharma

मथुरा। खेलो इंडिया में गोल्ड मेडल जीतने वाले जिमनास्ट Ankur Sharma का सपना अब भारत के लिये ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतना है।

भारत सरकार द्वारा आयोजित खेलो इंडिया-2020 में ब्रज के लाल Ankur Sharma ने जहां गोल्ड मेडल जीता, वहीं 55वें जूनियर जिमनास्टिक चैम्पियनशिप में व्यक्तिगत चैंप‍ियन बन कर समूचे उत्तर प्रदेश को गौरवान्वित कर दिया है ।

मथुरा जनपद को समूचे देश में गौरवान्वित करने वाले इस अनूठे जिमनास्ट Ankur Sharma ने ऑल इंडिया जिमनास्टिक चैम्पियनशिप प्राप्त कर गोल्ड एवं टीम चैम्पियनशिप गोल्ड, सब रोमन रिंग गोल्ड, फ्लोर एक्सरसाइज में सिल्वर मेडल तथा हॉरिजॉन्टल में ब्रांज मेडल प्राप्त कर चुके हैं ।

मथुरा के निवासी अंकुर शर्मा ढाई साल की उम्र से ही जिमनास्टिक में रूचि थी, जिसके कारण उन्होंने जिमनास्टिक में कड़ी मेहनत की। अंकुर ने जिमनास्टिक में अनेकों बार उ.प्र. टीम का प्रतिनिधित्व कर चैम्पियनशिप प्राप्त की है तथा अनेकों मेडल जीते हैं। अंकुर शर्मा के बचपन कोच एवं पिता चन्द्रप्रकाश शर्मा स्वयं राष्ट्रीय स्तर के जिमनास्टिक हैं तथा अनेकों बार उ.प्र. चैम्पियन रह कर राष्ट्रीय स्तर के अच्छे जिमनास्ट रह चुके हैं । उन्होंने बताया कि अंकुर शर्मा में जिमनास्टिक के प्रति एक प्रकार का जुनून है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुये कहा कि अंकुर शर्मा आगामी कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिये अवश्य ही पदक जीतेगा ।

वर्तमान में अंकुर शर्मा कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियों में लगा हुआ है । प्रयागराज के खेलगांव में जिमनास्टिक की कठिन प्रेक्टिस कोच यू.के. शर्मा के निर्देशन में कर रहा है। अंकुर शर्मा का सपना जिमनास्टिक में भारत के लिये ओलम्पिक में स्वर्ण पदक हासिल करना है।

जिमनास्टिक चैम्पियन अंकुर शर्मा की उपलब्धियों पर मथुरा के सभी खेल संघों के पदाधिकारियों ने बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *