विश्व रक्तदाता दिवस पर रक्तदान शिविर में उमड़ा जनसैलाब

मथुरा। लाइफ केयर चैरिटेबल ब्लड बैंक हाईवे प्लाजा के सामने NH2 मथुरा पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जिसका शुभारंभ ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने फीता काटकर किया।

विश्व रक्तदाता दिवस पर मथुरा जनपद के सारे रिकॉर्ड टूटे, रक्तदान शिविर में उमड़ा जनसैलाब पहले दिन 104 यूनिट देर शाम तक लिए गये।
विश्व रक्तदाता दिवस पर मथुरा जनपद के सारे रिकॉर्ड टूटे, रक्तदान शिविर में उमड़ा जनसैलाब पहले दिन 104 यूनिट देर शाम तक लिए गये।

विश्व रक्तदाता दिवस पर मथुरा जनपद के सारे रिकॉर्ड टूटे, रक्तदान शिविर में उमड़ा जनसैलाब पहले दिन 104 यूनिट देर शाम तक लिए गये। जनता की भीड़ को देखते हुए शिविर का एक दिन और बढ़ाया रक्तदान शिविर में पहली बार बड़ी संख्या में देश की रक्षा करने वाले बीएसएफ के जवान हमारे सोल्जर, घरेलू महिलाएं , पुरुष, युवाओं के द्वारा विश्व रक्तदाता दिवस अपना रक्त देते हुए बड़े हर्ष उल्लास के साथ मनाया।

कोरोना महामारी के संकट के बावजूद सभी युवा वर्ग ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और सबने मिलकर यूनिट का दान किया। इस बार के रक्तदान दिवस में खास बात यह रही कि संस्थाओ के द्वारा इसे न केवल रक्तदाता दिवस बल्कि एक त्यौहार के रूप में मनाया।

इस आयोजन में शाम‍िल संस्थाओं में ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति उत्तर प्रदेश की तरफ से अध्यक्ष विनोद दीक्षित, प्रदेश महासचिव मोहन श्याम शर्मा, चंद्र मोहन दीक्षित, श्रीमती रेखा शर्मा, श्रीमती सुनीता उपाध्याय, अर्जुन पंडित शर्मा, व्यापार उद्योग मंडल से जितेंद्र प्रजापति और प्रदीप अरोड़ा पार्षद कृष्णा नगर, रक्तदान फाउंडेशन से अमृत गोयल और यतेंद्र फौजदार, श्रीमद्भागवत ऑल समिति से अमित भारद्वाज, फ्री करप्शन ऑफ इंडिया से नरेंद्र गुर्जर और राजकुमार बघेल, मां वैष्णो फाउंडेशन से अध्यक्ष बृजेश शर्मा, प्रदीप शर्मा, सत्यदेव शर्मा, राम पचौरी का बहुत सहयोग रहा।
इस अवसर पर ब्लड बैंक ने सफाई और भी अन्य व्यवस्था जैसे मास्क, ग्लब्स, तथा अन्य सभी सुरक्षा का भी पूर्ण पालन किया। ब्लड बैंक के निदेशक बृजेश शर्मा ने कहा हम समाज को रक्तदान के लिए जागरूक करने के साथ समय-समय पर लोगों की मदद के लिए रक्तदान का शिविर का आयोजन करते रहते हैं ।

ब्लड बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव कुमार ने कहा है कि हम रक्तदान करने वाले सभी रक्त दाताओं को प्रोत्साहन के रूप में मास्क और सुरक्षा रूप में हेलमेट सभी रक्त दाताओं को भेंट किए गए साथ अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा का भी संदेश दिया, ये भी बताया कि रक्तदान कोई गलत नहीं हैं बल्कि यह शरीर को स्वस्थ रखने मे बहुत सहयोगी हैं। ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने सभी रक्त दाताओं को संबोधित करते हुए कहा आपके जिंदगी अनमोल है इसे बचाना हम सबकी जिम्मेदारी रक्तदान कभी ना कभी तीन ज़िन्दगियों को जीवन देने के उपयोग मे आता है तो सभी से अनुरोध है कि रक्तदान समय-समय पर करते रहे और अपने जीवन को वो माध्यम दिया है जो किसी के जीवन मे उपयोगी साबित होगा इसके लिए सभी रक्त दाताओं को बधाई दी गई ।

शिविर में डॉक्टर अमरीश कुमार, डॉ एस पी सिंह, धर्मेंद्र कुमार, राजकुमार तोमर, श्रीमती मंजू तोमर, गुलशन शर्मा, मधू शर्मा, शिवानी चौधरी, नेहा उपाध्याय, सोनू शर्मा एडवोकेट, कुमारी सीमा, पूजा शर्मा, आचार्य विजेंद्र शर्मा, हरेंद्र चौधरी, सोनल उपाध्याय मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *