मैरीकॉम ने की जीत से शुरुआत, डोमिनिका की मुक्केबाज को 4-1 से हराया

नई दिल्‍ली। तोक्यो ओलिंपिक में भारत की छह बार की विश्व चैम्पियन एम सी मैरीकॉम ने 51 किग्रा फ्लाइवेट वर्ग के राउंड 32 मुकाबले में डोमेनिका गणराज्य की मिगुएलिना हर्नांडिज गार्सिया को आसानी से 4-1 से शिकस्त दी। अगले राउंड में मैरी का सामना कोलंबिया की तीसरी सीड लोरेना विक्टोरिया वेलेंसिया से हो सकता है।
सुपरमॉम मैरीकॉम
मैरीकॉम दूसरी बार ओलिंपिक में हिस्सा ले रही हैं। लंदन ओलंपिक की कांस्यपदकधारी मैरीकॉम 3 बच्चों की मां हैं। मैरी तोक्यो में 51 किलोग्राम कैटेगरी में हिस्सा ले रही हैं। मणिपुर की 38 वर्षीय मेरीकॉम तोक्यो खेलों के ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय दल की ध्वजवाहक थीं। मार्च 2020 में एशिया/ओसनिया क्वालिफायर के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही मेरीकॉम ने तोक्यो ओलिंपिक में खेलने की पात्रता हासिल की थी। मैरीकॉम संभवत: यह आखिरी ओलिंपिक है।
लॉकडाउन में कोच छोटे लाल ने कुछ यूं दिए टिप्स
तोक्यो ओलिंपिक भले ही एक साल के लिए टल गया था लेकिन लॉकडाउन में भी कोच खिलाड़ियों को रोजाना तैयारी करवा रहे थे। मेरीकॉम के कोच छोटेलाल यादव ने बताया था कि अभी वह भले ही मैरी कॉम के पास नहीं हैं लेकिन रोजाना वीडियो कॉल के जरिए उन्हें टिप्स दे रहे थे। केवल मेरीकॉम ही नहीं, बाकी बॉक्सर भी इसी तरह तैयारी कर रहे थे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *