मारुति की Vitara Brezza का ‘स्पोर्ट्स लिमिटेड एडिशन’लांच

नई दिल्‍ली। देश की लीडिंग कार कंपनी मारुति सुजुकी ने आज बेस्ट सेलिंग एसयूवी Vitara Brezza का‘स्पोर्ट्स लिमिटेड एडिशन’लांच किया है। ब्रेजा का यह लिमिटेड एडिशन वर्जन एड-ऑन किट के साथ ऑफर किया जाएगा।

नई Vitara Brezza के स्पोर्ट वर्जन की खासियत

विटारा ब्रेजा में एड-ऑन किट डीलर लेवल पर ऑफऱ की जाएगी। विटारा ब्रेजा के किसी भी वेरियंट पर इस किट का फायदा उठाया जा सकता है। ताकि ग्राहक अपनी च्वाइस के मुताबिक अपनी फेवरेट कार को कस्टमाइज करवा सकते हैं। हालांकि मारुति पहले से ही iCreate प्रोग्राम के तहत ब्रेजा के लिए पहले से ही कई एसेसरीज ऑफर कर रही है।

लेटेस्ट एसेसरीज किट में स्टीयरिंग व्हील के लिए लेदर क्लैडिंग, फ्रंट ग्रिल के लिए गार्निश, डुअल टोन डोर सिल गार्ड, नए सीट कवर्स और साइड स्किड प्लेट्स मिलेंगी। इस एड-ऑन किट की कीमत 29,990 रुपये है।

वहीं इसमें कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है। ब्रेजा में 1.3 लीटर का फिएट का मल्टीजेट टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन आता है, जो 89 बीएचपी की पावर और 200 एनएम का टॉर्क देता है। वहीं इसमें 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी ऑप्शन भी मिलता है। ब्रेजा 5 सीटर है और फ्रंट व्हील ड्राइव है।

हाल ही में ब्रेजा का कड़ी चुनौती ह्यूंदै वेन्यू और महिन्द्रा एक्सयूवी300 से मिल रही है। ब्रेजा को 2016 में लांच किया गया था और अब तक इसकी 4 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं। हर महीने ब्रेजा की 12 से 15 हजार यूनिट्स तक बिक जाती हैं।

जल्द ही ब्रेजा को 1.3 लीटर फिएट मल्टीजेट डीजल की जगह पेट्रोल मोटर हाइब्रिड यूनिट के साथ लांच किया जाएगा। इमें 1.5 लीटर का के-सीरीज इंजन लगाया जा सकता है, जो 104 बीएचपी की पावर और 138 एनएम का टॉर्क देता है। यह इंजन सियाज और अर्टिगा में भी दिया जा चुका है। इस इंजन में माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम मिलेगा, जो 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 4 स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लांच किया जा सकता है।

वहीं अगर मारुति को लगता है कि अप्रैल 2020 के बाद भी डीजल कारों की डिमांड बनी रहती है, तो संभव है कि कंपनी ब्रेजा में बीएस-6 मानक वाला 1.5 लीटर का इन-हाउस डीजल इंजन लांच कर सकती है। लेकिन फिलहाल कंपनी अप्रैल 2020 के बाद इसे डीजल इंजन में नहीं बेचेगी। वहीं मारुति मई में ब्रेजा पर 35 हजार रुपये का डिस्काउंट भी ऑफर कर रही है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »