मारुति सुजुकी ने शुरू की QRT, मोटरसाइकिल पर रिपेयरिंग सेवा

QRT रिपेयरिंग की सुविधा देने के लिए मोटरसाइकिल पर रिपेयरिंग सेवा हैै

नई दिल्‍ली। मारुति सुजुकी ने बीच रास्ते में कार खराब होने की स्थिति में लोगों को रिपेयरिंग की सुविधा देने के लिए मोटरसाइकिल पर रिपेयरिंग सेवा शुरू की है।

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने बीच रास्ते में कार खराब होने की स्थिति में लोगों को रिपेयरिंग की सुविधा देने के लिए मोटरसाइकिल पर रिपेयरिंग सेवा शुरू की है। पहले चरण में कंपनी ने देश के 251 शहरों में कुल 350 ऐसी मोटरसाइकिलों को उतारा है, जो बीच सड़क पर कार खराब होने की स्थिति में ग्राहकों को रिपेयरिंग सेवा मुहैया कराएंगी। कंपनी ने इसे ‘क्विक रिस्पांस टीम’ (QRT) नाम दिया है।

2020 तक देश के 500 शहरों में मिलेगी सुविधा
कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिची आयुकावा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘2020 तक हमारी योजना इस सेवा को 500 शहरों में शुरू करने की है।’ यह मोटरसाइकिलें शहरों में कम समय में पहुंच बनाकर लोगों को रिपेयरिंग सेवाएं देंगी। सभी मोटरसाइकिलों पर रिपेयरिंग के लिए जरूरी उपकरण, कलपुर्जे इत्यादि मौजूद होंगे। साथ ही प्रशिक्षित कर्मी भी कंपनी मुहैया कराएगी।

हर माह रोड साइट मेंटेनेंस के लिए आती हैं कमप्‍लेंट
यह कंपनी के 451 रिपेयरिंग वाहनों के अलावा होंगी। कंपनी के कार्यकारी निदेशक (सर्विस) पार्थो बनर्जी ने कहा कि कंपनी को बीच रास्ते में मदद के लिए हर माह करीब 10,000 कॉल उपलब्ध होती है। यह मोटरसाइकिलें कंपनी की बिक्री के बाद सेवा को मजबूत करेंगी। वारंटी वाले वाहनों को यह सेवा मुफ्त दी जाएगी, जबकि उससे बाहर के वाहनों को 420 से 575 रुपये तक का भुगतान करना होगा।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »