मार्केट क्रैश होने का असर मुकेश अंबानी पर भी, शेयर 52 हफ्तों के न्यूनतम पर

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस का खौफ इस कदर हावी हो गया है कि निवेशकों में हड़कंप मच गया है। वे सुरक्षित निवेश की ओर भाग रहे हैं, जिसकी वजह से शेयर मार्केट लगातार क्रैश कर रहा है। आज कारोबार के दौरान सेंसेक्स 3200 अंक तक फिसल गया था। बाद में मामूली सुधार के साथ यह 2900 अंक गिरकर बंद हुआ। मार्केट क्रैश होने का असर देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी पर भी पड़ा है। रिलायंस का शेयर आज 52 हफ्तों के न्यूनतम पर पहुंच गया।
52 सप्ताह के न्यूनतम पर पहुंचा शेयर का भाव
आज रिलायंस का शेयर 1063 पर बंद हुआ, जबकि कारोबार के दौरान यह 1048 तक पहुंच गया था। 27 दिसंबर 2019 को साल के आखिरी कारोबारी दिन रिलायंस का शेयर 1537 रुपये का था। पिछले 70 दिनों में शेयर का भाव घटकर 1063 पर पहुंच गया। एक शेयर की कीमत करीब 475 रुपये तक घट गई है। मतलब कोरोना और अन्य कारणों से रिलायंस के शेयर में करीब 30 फीसदी की गिरावट आई है।
एशिया के सबसे अमीर का तमगा छिना
शेयर मार्केट में मचे हाहाकार के कारण मुकेश अंबानी की संपत्ति को भी काफी नुकसान पहुंचा है। पिछले 70 दिनों में उनकी संपत्ति को करीब 15.20 अरब डॉलर (1.11 लाख करोड़) का नुकसान हुआ है। इसकी वजह से उनसे एशिया के सबसे अमीर शख्स का तमगा भी छिन गया। एकबार फिर से अलीबाबा के चेयरमैन जैक मा एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए।
अगले एक साल में देगा बंपर रिटर्न
ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म UBS सिक्यॉरिटीज ने रिलायंस के शेयर के भविष्य को लेकर कहा कि यह निवेश का शानदार मौका है। उसके मुताबिक, अगले 12 महीने में इसके शेयर में 60 पर्सेंट तक की तेजी आएगी और यह 1840 के टार्गेट प्राइस को टच करेगा।
कोरोना के 73 मरीज
देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। भारत में इसके मरीजों की संख्या 73 पर पहुंच गई है, जिसमें 17 मरीज विदेशी हैं। भारत में यह अब तक करीब 12 राज्यों में फैल चुका है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इसे महामारी घोषित कर दिया है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *