बिटकॉइन हैक के कारण मार्को कोबाल का इस्‍तीफा

सैन फ्रांसिस्को। स्लोवेनियाई क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग मार्केट नाइसहैश के सह-संस्थापक मार्को कोबाल ने बिटकॉइन हैक के कारण दिसंबर में छह करोड़ डॉलर से अधिक के नुकसान के बाद कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से इस्तीफा दे दिया है।
कोबाल ने लिंक्डइन पर लिखे अपने बयान में कहा, ‘‘जैसा कि आप जानते हैं, हाल में हुए सुरक्षा भेधता के कारण हम नाइसहैश में चौबीस घंटे अपनी प्रणाली के पुनर्निर्माण तथा प्रबंधन संरचना में बदलाव में जुटे हैं। मैं अब अलग खड़ा होकर नए प्रबंधन दल को संगठन का नेतृत्व करने की इजाजत दूंगा।’’
स्लोवेनियाई अखबार डेलो के मुताबिक, मार्केटप्लेस ने ड्रावको पोलजासेविक को नया सीईओ नियुक्त किया है, जोकि कंपनी के बाहर के हैं।
इलेक्ट्रॉनिक ट्रेडिंग वेबसाइट फाइनेंस मैगनेट्स के मुताबिक, मार्केटप्लेस अब ठीक हो गया है और दोबारा काम करने लगा है और जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी कि प्रभावित यूजर्स के खोए हुए धन की भरपाई कंपनी करेगी।
इससे पहले दिसंबर में माइङ्क्षनग मार्केटप्लेस ने घोषणा की थी कि हैकरों ने उसका समूचा बिटकॉयन वॉलेट लूट लिया, जिससे 6.3 करोड़ डॉलर कीमत के बिटकॉयन का नुकसान हुआ है।
-एजेंसी