टीम इंडिया और सहवाग के लिए बहुत खास है 29 मार्च का दिन

नई दिल्‍ली। 29 मार्च भारतीय क्रिकेट और वीरेंदर सहवाग के लिए बहुत खास है। इसी दिन साल 2004 में उन्होंने तिहरा शतक लगाया। और वह बने थे मुल्तान के सुल्तान। सामने था पाकिस्तान और सहवाग ने दिखाया था अपना दम। वह टेस्ट क्रिकेट में 300 रन बनाने पहले भारतीय बल्लेबाज बने। सहवाग ने आज के दिन पाकिस्तानी गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किया था। सकलैन मुश्ताक ने 200 से ज्यादा रन दिए। सहवाग ने उस मैच में 309 रन बनाए थे और उन्हें मोहम्मद शमी ने आउट किया था।
वीरेंदर सहवाग ने अपने टि्वटर अकाउंट पर मुल्तान की उस पारी का जिक्र करते हुए पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा है, ’29 मार्च- मेरे लिए एक खास दिन है। मुझे इस दिन टेस्ट क्रिकेट में पहला तिहरा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बनने का सौभाग्य मिला। और सोने पर सुहागा यह कि यह स्कोर पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में बनाया गया था।’
संयोग की बात यह है कि चार साल बाद एक दिन पहले यानी 28 मार्च को अपना दूसरा तिहरा शतक लगाया। सहवाग ने चेन्नै में 28 मार्च को अपना तिहरा शतक पूरा किया और अगले दिन यानी 29 मार्च को 319 रन बनाकर आउट हुए। सर डॉन ब्रैडमैन टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज थे। उनके बाद वीरेंदर सहवाग, ब्रायन लारा और क्रिस गेल टेस्ट मैच में दो तिहरे शतक लगा चुके हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *