योगी आदित्‍यनाथ की अखिलेश सरकार के कई और प्रोजेक्‍ट्स पर नजर टेढ़ी

Many other projects Akhilesh Government look out of Yogi Adityanath
योगी आदित्‍यनाथ की अखिलेश सरकार के कई और प्रोजेक्‍ट्स पर नजर टेढ़ी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नजर अखिलेश यादव सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट गोमती रिवर फ्रंट में कथित फिजूलखर्ची के बाद अब जय प्रकाश नारायण अन्तर्राष्‍ट्रीय केन्द्र, क्रिकेट स्टेडियम तथा हुसैनाबाद क्षेत्र के सौन्दर्यीकरण की ओर टेढ़ी होती नजर आ रही है।
योगी ने स्पष्ट रुप से चेतावनी दी है कि जनता के पैसे की लूट और बर्बादी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कई सौ करोड़ की लागत से लखनऊ में बन रहे जयप्रकाश नारायण अन्तर्राष्‍ट्रीय केन्द्र तथा हुसैनाबाद क्षेत्र के सौन्दयीर्करण और लखनऊ के अन्तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के सख्त निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने आवास राज्यमंत्री सुरेश पासी को जयप्रकाश नारायण अन्तर्राष्‍ट्रीय केन्द्र तथा हुसैनाबाद क्षेत्र के सौन्दयीर्करण के सम्बन्ध में निरीक्षण कर रिपोर्ट पेश करने को कहा जबकि अन्तरार्ष्टीय क्रिकेट स्टेडियम के निमार्ण कार्यों के बारे में खेल मंत्री चेतन चौहान को जांच करने का आदेश दिया है।
उन्होंने कहा कि लखनऊ मेट्रो रेल का कॉमर्शियल ऑपरेशन शीघ्र शुरू किया जाए। सार्वजनिक धन के दुरुपयोग को हर हाल में बचाना होगा और उनकी सरकार इस दिशा में तेजी से काम करेगी। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर भवन उपलब्ध कराए जायेंगे।
योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को सवोर्च्च प्राथमिकता के आधार पर आवास मुहैया कराए जाएं। राज्य सरकार की प्राथमिकता समाज के सभी आय वर्गों, विशेषकर कमजोर आय वर्गों को आर्थिक क्षमतानुसार आवास की सुविधा मुहैया कराना आवास एवं विकास परिषद तथा विकास प्राधिकरणों के माध्यम से अवस्थापना विकास, आवास निमार्ण तथा शहरों का सुनियोजित विकास सुनिश्चित किया जाए।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *