IPL के अगले संस्‍करण में कई बदलाव होने की संभावना

नई दिल्‍ली। IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) के अगले संस्करण में कई बदलाव होने की संभावना है। किंग्स इलेवन पंजाब के सह-मालिक नेस वाडिया ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को एक प्रस्ताव भेजा है, जिसमें कहा गया है कि 2020 से IPL के प्रत्येक मैच से ठीक पहले राष्ट्रगान बजाया जाना चाहिए। वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय मैच से ठीक पहले राष्ट्रगान बजता है। वाडिया का मानना है कि विश्व के नंबर वन क्रिकेट लीग में इस नियम का पालन किया जाना चाहिए। उन्होंने IPL के उद्घाटन समारोह में भारी खर्च में कटौती किए जाने को लेकर बीसीसीआई की सराहना की।
वाडिया ने कहा, “यह एक शानदार कदम है। यह महत्वपूर्ण है कि हम कोई भी उद्घाटन समारोह नहीं करेंगे। मैंने हमेशा ही उद्घाटन समारोह से इतर किसी अहम चीजों के बारे में सोचा है। बीसीसीआई को जो कदम उठाना चाहिए वह है IPL के हर मैच से पहले राष्ट्रगान को बजाना अनिवार्य बनाया जाए। मैंने बीबीसीआई को पहले ही इस संबंध में लिखा था। अब मैंने अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी इस बारे में लिखा है। राष्ट्रगान, इंडियन सुपर लीग (फुटबॉल) और प्रो कबड्‌डी लीग में बजाया जाता है। यह इंडियन प्रीमियर लीग IPL है। हमें इस पर गर्व होना चाहिए कि हमारे पास एक बेहतरीन राष्ट्रगान और एक बेहतरीन लीग है। नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) के हर मैच से पहले भी राष्ट्रगान बजता है।”
बीसीसीआई ने उद्घाटन समारोह को फिजूलखर्ची बताया
इससे पहले बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग IPL के आगामी संस्करणों में रंगारंग उद्घाटन समारोह नहीं कराने का फैसला लिया था। बीसीसीआई ने इसे फिजूलखर्ची बताया था। उसने कहा था कि इसके लिए निर्धारित रकम किसी नेक काम पर खर्च की जाएगी। फरवरी 2019 में पुलवामा हमले के कारण समारोह रद्द कर दिया गया था। बाद में ओपनिंग समारोह के लिए निर्धारित बजट सुरक्षा बलों को दिया गया था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »