2018 में लॉन्च हुए कई कमाल के गैजट्स

लास वेगस में चल रहे कन्ज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2018 में कई कमाल के गैजट्स लॉन्च हुए हैं।
जिन लोगों को सुनने में दिक्कत होती है उनके लिए इयरगो मैक्स ने टेक शो में एक हियरिंग एड लॉन्च किया है। बेस्ट ऑडियो क्वॉलिटी के लिए इसमें नई किस्म की चिप और ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसे रिचार्जेबल बैटरी के साथ पेश किया गया है।
इस बार टेक शो में रोडर टाइम मशीन कैमरा भी शोकेस किया गया। कंपनी का दावा है कि यह कैमरा शटर बटन दबाने के 10 सेकंड पहले और 10 बाद की फुटेज और विडियो की लगातार बफरिंग कर सकता है। एक बार वीडियो तैयार हो जाने के बाद यूजर ऑटोमैटिकली इसे अपने स्मार्टफोन या टैब में ट्रांसफर कर सकेंगे। इस डिवाइस का बैटरी बैकअप 7 घंटे का है।
वीआर हेडसेट के बाद अब टेस्ला कंपनी ने दुनिया का पहला फुल बॉडी सूट लॉन्च किया है, जो एक सेंसर के जरिए आपके शरीर की सारी गतिविधियों पर नजर रखेगा। खास बात यह है कि यह आपकी चोट और घाव को भी ठीक करेगा।
इस टेक शो में एक ऐसा फोन केस लॉन्च किया गया है जो ड्रोन की तरह काम करेगा। इसका नाम ‘सेलफ्लाई’ है। इस केस में कैमरा इनबिल्ट है जिससे आप विडियो बना सकते हैं, साथ ही कॉन्टेंट की लाइव स्ट्रीमिंग भी कर सकते हैं। इस डिवाइस में सोनी का सेंसर लगा है। 45 फीट के एरिया को कवर कर सकने वाले इस डिवाइस की कीमत 130 डॉलर (करीब 8, 285 रुपये) है।
फिलिप्स ने एक नया हेडबैंड लॉन्च किया है जिससे आपको अच्छी नींद आएगी। इसकी कीमत 399 डॉलर (करीब 25, 430 रुपये) है। इस डिवाइस में सेंसर इनबिल्ट है जो पता चलता है कि आपके दिमाग में क्या चल रहा है। इसे जानने के बाद डिवाइस एक जैसे पैटर्न पर वाइट नॉइज बजाना शुरू कर देती है जिसे सुनने से आपको बेहतर नींद आती है क्योंकि क्योंकि वाइट नॉइज अन्य आवाजों को दबा देता है।
-एजेंसी