मथुरा के मनोज कुमार बने आर्मी सर्विस कोर के डायरेक्टर जनरल

मथुरा। मथुरा स्थित के. आर. डिग्री कॉलेज के पूर्व प्रोफेसर डॉक्टर पी एल यादव के सुपुत्र मनोज कुमार सिंह को भारतीय सेना की आर्मी सर्विस कोर की सप्लाई व ट्रांसपोर्ट का डायरेक्टर जनरल बनाया गया है।

वर्तमान में मनोज कुमार सिंह भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर कार्यरत हैं, इससे पहले भारतीय सेना के साथ पिछले 37 वर्षो से कार्यरत हैं तथा कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं तथा लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार सिंह भारतीय सेना के इस सर्वोच्च पद पर पहुंचने वाले मथुरा के इकलौते निवासी हैं ।

 

Manoj Kumar of Mathura becomes Director General of Army Service Corps
Director General of Army Service Corps Manoj Kumar felicitated by Supreme court lawyer Sarthak chaturvedi

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार सिंह ने अपनी प्राथमिक शिक्षा राम कृष्णा विवेकानंद शिशु निकेतन वृन्दावन से ग्रहण की जिसके उपरांत उनका दाखिला सैनिक स्कूल नैनीताल में हो गया, जिसके बाद वर्ष 1983 में वो भारतीय सेना में अधिकारी के तौर पर नियुक्त हो गए, उन्होंने अपनी सेवा काल में कश्मीर, लद्दाख, पोखरण, वा अन्य कई महत्वपूर्ण स्थानों और पदों पर कार्य किया ।

भारत सरकार व सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता सार्थक चतुर्वेदी ने लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार सिंह को उनकी इस उपलब्धि पर मिलकर बधाई दी तथा एक ब्रजवासी का भारतीय सेना में सर्वोच्च पद कार्यरत होना सभी ब्रजवासियों के लिए गर्व की बात है।

इस मौके पर बेहद सरल स्वभाव लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार सिंह ने भारतीय सेना में अपनी सेवा पूर्ण होने के उपरांत मथुरा वृंदावन में ही रहने की इच्छा जताते हुए कहा की। वो अपना सेना का कार्यकाल पूरा करने के उपरांत ब्रजवासियों की सेवा करेंगे तथा युवाओं को सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करेंगे।

उन्होंने कहा की इसके साथ साथ वो किसानों के लिए भी कार्य करेंगे। लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार सिंह पोलो के भी खिलाड़ी हैं जिसमें वो भारतीय सेना की टीम का नेतृव भी कर चुके हैं।

– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *