मनोहर पर्रिकर के बेटे ने खत लिखकर शरद पवार से कहा, आप झूठे हैं

पणजी। भारतीय जनता पार्टी के दिवंगत नेता और पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर पर शरद पवार की टिप्पणी के जवाब में पर्रिकर के बेटे ने एक चिट्ठी लिखी है। शरद पवार को लिखी गई इस चिट्ठी में मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर के बेटे ने लिखा है कि राजनीतिक लाभ लेने के लिए मेरे पिता का नाम लेकर झूठ मत बोलिए।
बता दें कि शरद पवार ने कहा था कि मनोहर पर्रिकर राफेल डील से सहमत नहीं थे इसलिए उन्होंने रक्षामंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।
इसी मामले में शरद पवार को नसीहत देते हुए उत्पल पर्रिकर ने खत में लिखा है, ‘यह मेरे पिता के नाम का इस्तेमाल करके झूठ फैलाकर राजनीतिक लाभ लेने की एक और दुर्भाग्यपूर्ण कोशिश है। आपसे निवेदन है कि ऐसा आचरण बंद करें।’ उत्पल ने यह भी लिखा है कि शरद पवार के बयान से उन्हें और उनके परिवार को काफी दुख हुआ है।
इससे पहले शरद पवार ने कोल्हापुर में मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा था, ‘मनोहर पर्रिकर को राफेल सौदा स्वीकार नहीं था इसलिए उन्होंने रक्षा मंत्री का पद छोड़ दिया और गोवा लौट गए।’
उल्लेखनीय है कि विपक्षी पार्टियां विशेषकर कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार पर राफेल डील में गड़बड़ी के आरोप लगा रही है।
कुछ दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी दावा किया था कि पर्रिकर ने उनसे मुलाकात के दौरान कहा था कि राफेल डील के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी और वह उस प्रक्रिया में शामिल नहीं किए गए थे। हालांकि, अगले दिन पर्रिकर ने चिट्ठी लिखकर राहुल गांधी के इस बयान को पूरी तरह से खारिज कर दिया था और कहा था कि एक बीमार इंसान से मुलाकात के बहाने वह राजनीतिक हित साधने की कोशिश कर रहे हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »