मनोहर पर्रिकर के पास ही रहेगी Goa की कमान: गोवा बीजेपी अध्यक्ष

नई दिल्ली। Goa में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों पर विराम लगाते हुए बीजेपी ने साफ कर दिया है कि मनोहर पर्रिकर के पास ही राज्य की कमान बनी रहेगी। इससे पहले मुख्यमंत्री पर्रिकर की सेहत खराब होने के बाद उन्हें दिल्ली स्थिति एम्स में भर्ती कराया गया, जिसके बाद Goa राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें तेज हो गईं, हालांकि अब पार्टी से साफ कर दिया है कि मनोहर पर्रिकर ही Goa के मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

गोवा बीजेपी के अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने कहा, ‘नेतृत्व में कोई परिवर्तन नहीं होगा। मनोहर पर्रिकर गोवा को मुख्यमंत्री हैं, और वो मुख्यमंत्री बने रहेंगे।’ पर्रिकर अग्नाशय के कैंसर से पीड़ित हैं और उन्हें शनिवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया। एम्स सूत्रों के मुताबिक पर्रिकर को डॉक्टर प्रमोद गर्ग की निगरानी में रखा गया है। प्रमोद गर्ग गैस्ट्रोएंटेरोलॉजी के प्रोफेसर और शोध कार्यक्रमों के एसोसिएट डीन हैं।

परिवर्तन की मांग
इससे पहले राज्य में गठबंधन की साथी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) ने पर्रिकर की जगह जल्द ही नया सीएम बनाने की मांग की थी।एमजीपी ने ये भी कहा कि यदि मुख्यमंत्री इस्तीफा नहीं देते हैं, तो कम से कम अपनी गैर-मौजूदगी में सबसे वरिष्ठ मंत्री को प्रभार सौंपें। इससे पहले पार्टी ने कहा था कि मुख्यमंत्री के नाम पर उचित समय पर फैसला किया जाएगा।इससे अंदाज लगाया गया कि पार्टी पर्रिकर की जगह किसी अन्य को मुख्यमंत्री बना सकती है।

हालांकि राज्य में जैसी एक राय पर्रिकर के नाम पर है, वैसी राय किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर बनाना काफी कठिन है, गोवा विधानसभा में 40 सीटें हैं, जिसमें बीजेपी के पास 14 विधायक हैं। Goa में महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी, गोवा फॉरवर्ड ब्लाक और दो निर्दलीय विधायकों से साथ बीजेपी की गठबंधन सरकार सत्ता में है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »