Manohar Parrikar एम्‍स में भर्ती, डॉक्टरों की टीम जांच में जुटी

नई दिल्‍ली। आज शनिवार की दोपहर को गोवा के मुख्यमंत्री Manohar Parrikar को इलाज के लिए नई दिल्ली स्थित ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) में भर्ती कराया गया है, अग्नाशय संबंधी बीमारी को लेकर डॉक्टरों की टीम उनकी गहन जांच कर रही है।

6 सितंबर को अमेरिका में मेडकल जांच कराने के बाद वापस लौटे पर्रिकर को गुरुवार की शाम को गोवा के कैंडोलिम में भर्ती कराया गया था। उन्हें इस साल की शुरूआत में करीब तीन महीने अमेरिका में अग्नाशय संबंधी बीमारी का उपचार किया गया था।

Manohar Parrikar ने शुक्रवार की शाम को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से बात कर अपने स्वास्थ्य के संबंध में उन्हें जानकारी दी। उसके फौरन बाद पर्रिकर को एयर एंबुलेंस के जरिए एम्स लेकर जाने का फैसला किया गया। 6 सितंबर को तीसरी बार अमेरिका से लौटे पर्रिकर ने अभी तक मुख्यमंत्री का काम नहीं संभाला है। उनके वापस लौटने के फौरन बाद ही कैन्डोलिम गांव के एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल कराना पड़ा।

अमेरिका में तीन महीने लंबे चले उपचार के दौरान पर्रिकर ने शासन के संचालन के लिए सुदीन धावलिककर, फ्रांसिस डीसूजा और विजय सरदेसाई की एक मंत्रिमंडल सलाहकार समिति का गठन किया था।

बहरहाल उनकी दूसरी या तीसरी अमेरिका यात्रा के दौरान ऐसे किसी समिति का गठन नहीं किया गया था। हालांकि उन्होंने महत्वपूर्ण मुद्दों को सुलझाने के लिये मुख्य सचिव को शक्तियां सौंपी थीं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *