राहुल की राह पर मनमोहन सिंह, सरकार को दी नसीहत

नई दिल्‍ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भारत-चीन सीमा पर तनाव के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सावधान करते हुए कहा है कि भ्रामक प्रचार और झूठ के आडंबर से सच को नहीं दबाया जा सकता.
मनमोहन सिंह ने गलवान घाटी में भारत-चीन की सेना के बीच हुई हिंसक झड़प पर बयान जारी करते हुए लिखा है, “हम सरकार को आगाह करेंगे कि भ्रामक प्रचार कभी भी कूटनीति और मज़बूत नेतृत्व का विकल्प नहीं हो सकता. पिछलग्गू सहयोगियों द्वारा प्रचारित झूठ के आडंबर से सच्चाई को नहीं दबाया जा सकता.”
पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि मौजूदा सरकार के लिए गए फ़ैसले और उठाए गए क़दम ये तय करेंगे कि भविष्य उनका आंकलन कैसे करता है.
मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को सलाह देत हुए कहा, “प्रधानमंत्री को अपने शब्दों व एलानों द्वारा देश की सुरक्षा एवं सामरिक व भूभागीय हितों पर पड़ने वाले प्रभाव के प्रति सदैव बेहद सावधान रहना चाहिए.”
डॉ. सिंह ने अपने बयान में 15-16 जून को मारे जाने वाले 20 भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इन सैनिकों ने अंतिम सांस तक मातृभूमि की रक्षा की, उनका ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाना चाहिए.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मनमोहन सिंह के इस बयान को जारी करते हुए ट्वीट किया है और साथ ही लिखा है कि वे उम्मीद करते हैं कि प्रधानमंत्री उनकी सलाह पर ग़ौर करेंगे.
-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *