राहुल गांधी की हताशा को दर्शाता है कांग्रेस का मेनिफेस्टो: राजीव चंद्रशेखर

नई दिल्‍ली। कांग्रेस के चुनावी वादों को लेकर जारी किए गए घोषणापत्र पर बीजेपी की तरफ से सवाल उठने शुरू हो गए हैं। राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने कहा है कि कांग्रेस के इस मेनिफेस्टो से हमारी अर्थव्यवस्था तबाह हो जाएगी। उन्होंने आशंका जताई है कि इस तरह के वादों से टैक्स, वित्तीय घाटे के साथ ही महंगाई भी बढ़ेगी, जैसा UPA सरकार के समय में था।
एक बयान जारी कर बीजेपी नेता चंद्रशेखर ने कहा कि यह हमारे सशस्त्र बलों को कमजोर कर देगा और हमें उस दौर में पहुंचा देगा जब जम्मू और कश्मीर में अलगाववादियों का बोलबाला हुआ करता था।
उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से यह सवाल पूछा जाना चाहिए कि वह ऐसा कांग्रेस का मेनिफेस्टो जारी क्यों कर रहे हैं जब वादों को पूरा नहीं किया जा सकता और इसे क्यों जारी किया गया जब यह देश के लिए बुरा ही होगा?
राज्यसभा सांसद ने कहा कि सवाल का असली जवाब यह है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हताश हो चुके हैं और वह दो महत्वपूर्ण मसलों से बहस को शिफ्ट करना चाहते हैं। चुनाव में जिन दो मसलों पर बहस हो रही है वे हैं-
1. UPA vs नरेंद्र मोदी सरकार का प्रदर्शन: UPA के 10 वर्षों के कार्यकाल के दौरान इकनॉमिक ट्रैक रेकॉर्ड और गवर्नेंस ट्रैक रेकॉर्ड की नरेंद्र मोदी सरकार के पिछले 5 वर्षों से तुलना हो रही है, जो शानदार रहा और अर्थव्यवस्था मजबूत हो रही है।
2. कांग्रेस की सरकार और एक पार्टी के तौर पर भ्रष्टाचार के ट्रैक रेकॉर्ड- कर्नाटक में और UPA के दौरान
उन्होंने कांग्रेस के बड़े वादों पर निशाना साधते हुए कहा कि यह साफ होना चाहिए कि कांग्रेस पिछले 65 वर्षों से वादे कर रही है लेकिन उसके वादों को पूरा करने का रेकॉर्ड क्या है? हर कोई देख सकता है कि BJP ने अपने 98 फीसदी वादों को पूरा किया है लेकिन कांग्रेस का मेनिफेस्टो वादों का लंबा इतिहास है जो 2004 और 2009 की तरह ही पूरे नहीं करती है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *