रोड शो में ममता की चीख, ‘मोदी गुंडा चाई ना… मोदी गुंडा चाई ना…’

कोलकाता। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को कोलकाता में एक रोड शो किया. रोड शो को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने बांग्ला में ‘मोदी गुंडा चाई ना… मोदी गुंडा चाई ना…’ के नारे लगाये. यानी मोदी गुंडा नहीं चाहिए.
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस के प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए उन्होंने मोदी-शाह की जोड़ी को निशाने पर लिया. इन्हें सिंडिकेट का नेता करार दिया. कहा कि वह केंद्र की जनविरोधी नीतियों का विरोध करती रहेंगी. सिलीगुड़ी के बाद अब कोलकाता से मुफ्त में गैस देने की मांग ममता बनर्जी ने केंद्र से की.
बढ़ती महंगाई के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए ममता ने कहा कि लोगों को मुफ्त में चावल मिल रहे हैं, लेकिन उसे पकाने के लिए जिस गैस की जरूरत होती है, उसकी कीमत 900 रुपये कर दी गयी है. केंद्र सरकार को लोगों को गैस मुफ्त में देना होगा. कहा कि पैसे देकर लोग नहीं खरीदे जा सकते हैं. ब्रिगेड में रैली की और ब्रिगेड को बी ग्रेड कर दिया.
ममता बनर्जी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा. कहा कि कोरोना वैक्सीन को मोदी वैक्सीन बना दिया. उन्होंने कहा कि बंगाल में आकर कहते हैं कि राज्य में कोई काम नहीं हुआ. यहां आकर देखो कितना काम हुआ है. बंगाल के घर-घर में डॉक्टर हैं. घर-घर में इंजीनियर है.
ममता बनर्जी ने धर्मतल्ला के डोरिना क्रॉसिंग पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल में महिलाएं पूर्णतया सुरक्षित हैं. यहां रात के 10 बजे लड़कियां और महिलाएं कहीं भी आ-जा सकती हैं. महिलाओं के खिलाफ सबसे ज्यादा अपराध उत्तर प्रदेश और गुजरात में होते हैं. वहां महिलाएं रात में अकेले कहीं नहीं निकल सकतीं. ममता की रैली में कई सिने स्टार शामिल हुए.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *