ममता होंगी बड़ी नेता पर हम कॉमरेड हैं, उनके नौकर नहीं: मुकुल रॉय

तृणमूल कांग्रेस से अलग हो चुके मुकुल रॉय ने राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद पार्टी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला है। ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने ममता बनर्जी के लिए कहा कि वो भले ही एक बड़ी नेता हैं, लेकिन हम कॉमरेड है न कि उनके नौकर।
मुकुल के मुताबिक पार्टी पर एकाधिकार होने की वजह से काला साया मंडराया हुआ है। इस बीच मुकुल के बीजेपी से जुड़ने पर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं। इस पर उन्होंने खुद भी इशारा दिया और कहा कि तृणमूल और बीजेपी के संबंध किसी समय बहुत अच्छे रहे थे। उन्होंने ये भी कहा कि आरएसएस और टीएमसी के बीच उन्होंने ही एक मीडिएटर की भूमिका भी निभाई है।
वहीं कांग्रेस के साथ टीएमसी की बढ़ती नजदिकियों पर मुकुल ने ममता सरकार को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि टीएमसी वो पार्टी थी जो कांग्रेस के विरोध में बनी थी, लेकिन पार्टी अपनी विचारधारा से भटक चुकी है। मुकुल ने टीएमसी को परिवारवाद का शिकार भी बताया और ममता के भत्तीजे अभिषेक बनर्जी पर हमला बोला।
उन्होंने कहा कि देश की दूसरी पार्टियों की तरह टीएमसी भी परिवारवाद की चपेट में है। मुकुल के बयान पर राज्य शिक्षा मंत्री प्रथा चटर्जी ने पलटवार किया। उनका कहना है कि शारदा स्कैम में नाम सामने आने के बाद मुकुल की बीजेपी से नजदीकियां बढ़ी हैं। चटर्जी ने कहा कि ममता पार्टी के लिए एक रोल मॉडल हैं और उन्होंने पार्टी के लिए बहुत कुछ किया है।
-एजेंसी