ममता ने कहा, पहले कांग्रेस तय करे कि वो किसके साथ है

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने महागठबंधन को बड़ा झटका दिया है। ममता ने कहा है कि पहले कांग्रेस तय करके कि वो किसके साथ है। कोलकाता की एक बड़ी रैली में ममता ने ऐलान किया कि सीपीएम, कांग्रेस और बीजेपी के साथ उनकी राजनैतिक लड़ाई है। इसी रैली में कांग्रेस के चार विधायक ममता की रैली में शामिल होने पहुंचे। शहीद दिवस के मौके पर ममता ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला।
ममता ने कहा कि वह बीजेपी के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत करने जा रही है। दूसरी ओर बीजेपी को उस वक्त तगड़ा झटका लगा जब उनके वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा टीएमसी में शामिल हो गए। बता दें कि तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में आज शहीद दिवस मना रही है।
इस रैली में ममता ने बीजेपी भारत छोड़ो का नारा भी दिया। ममता ने कहा, हम 15 अगस्त से ‘बीजेपी हटाओ, देश बचाओ’ कैंपेन की शुरुआत करेंगे। यह 2019 के लिए एक बड़ा प्रहार होगा जिसमें बंगाल रास्ता दिखाएगा। ममता ने रैली में कहा जिस तरह से देश में हर जगह मॉब लिंचिंग हो रही है, वे लोगों के बीच तालिबान बना रहे हैं। बीजेपी और आरएसएस में कुछ अच्छे लोग हैं जिनका मैं सम्मान करती हूं लेकिन कुछ लोग गंदे खेल खेल रहे हैं।
वहीं चंदन मित्रा के बीजेपी से बाहर जाने को पार्टी ने ज्यादा तरजीह नहीं दी है। वैसे भी लंबे समय से मित्रा पार्टी में अलग थलग पड़े थे। पार्टी के एक प्रमुख नेता ने कहा है कि पार्टी छोड़ने वाले को रोका नहीं जाता है। जो सिद्धांतों से बंधे हैं वे पार्टी के साथ हैं। चंदन मित्रा को पार्टी ने भरपूर दिया है, लेकिन वे छोड़ रहे हैं, यह उनका फैसला है। मित्रा ने भी पार्टी को लेकर कोई नाराजगी नहीं जताई है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »