ममता बनर्जी का भतीजाा Abhishek Banerjee दिल्ली की अदालत में तलब

नई दि‍ल्ली । 2014 चुनाव व 2019 लोकसभा चुनावों में दाखिल फर्जी डिग्री पर दिल्ली के न्यायालय ने फर्जी डिग्री के मामले में ममता बनर्जी के भतीजे Abhishek Banerjee को तलब किया है। अदालत ने बनर्जी को 25 जुलाई को उनके सामने पेश होने को कहा है। पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे Abhishek Banerjee पर आरोप है कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में दिए गए नामांकन पत्र में उन्हाेंंने  जि‍स डिग्री का जिक्र किया था व‍ह फर्जी है। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए अतिरिक्‍त मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने अभिषेक बनर्जी को कोर्ट में हाजिर होने का सम्‍मन जारी किया है।

फर्जी डिग्री के बलबूते अभिषेक बनर्जी ने अपने आप को बताया था पोस्ट ग्रेजुएट

गौरतलब  है कि मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ सर्वोच्‍च न्‍यायालय में अधिवक्‍ता सार्थक चतुर्वेदी ने याचिका दाखिल की थी। अपनी याचिका में अधिवक्‍ता सार्थक चतुर्वेदी ने आरोप लगाया था कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव के नामांकन पत्र में अभिषेेक बनर्जी ने जिस पोस्‍टग्रे‍जुएशन की डिग्री का जिक्र किया है, वह फर्जी है।

दिल्ली के IIPM की डिग्री की जानकारी दी थी नोमिनेशन के दौरान

सर्वोच्‍च न्‍यायालय के अधिवक्‍ता सार्थक चतुर्वेदी की याचिका पर संज्ञान लेते हुए नई दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नेे सम्‍मन जारी कर अभिषेक बनर्जी को कोर्ट में हाजिर होने के आदेश दिए हैं।

नई दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल शिकायत पत्र पर संज्ञान लेते हुए अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता सार्थक चतुर्वेदी की याचिका पर संज्ञान लेते हुए आल इंडिया त्रिमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर सीट से सांसद अभिषेक बनर्जी को चुनाव के दौरान फर्जी डिग्री की जानकारी देने के आरोप में नई दिल्ली की अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने तलब किया ।

अभिषेक बनर्जी का जन्म 7 नवंबर 1 9 87 को हुआ। वे पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से 16 वीं लोकसभा में भारतीय राजनेता और संसद सदस्य हैं। उन्होंने अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार होने के नाते भारतीय आम चुनाव 2014 जीता।

-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »