ममता बनर्जी को झुकना पड़ा, डॉक्टरों से मिलने NRS जाएंगी

कोलकाता। सीएम ममता बनर्जी ने डॉक्टरों की बात मान ली है और अब वह उनसे मिलने NRS मेडिकल कॉलेज पहुंच सकती हैं।
उधर, AIIMS दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टर शनिवार को काम पर लौट आए। हालांकि उनका सांकेतिक विरोध अब भी जारी है।
दरअसल, NRS मेडिकल कॉलेज में ही इलाज के दौरान एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर हमला कर दिया था। इस हमले में दो डॉक्टर घायल हो गए थे, जिनमें से एक की हालत गंभीर है। शुक्रवार रात को 11:45 बजे सूबे के तमाम शहरों के मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टरों की मीटिंग हुई। इसमें शामिल ज्यादातर डॉक्टरों ने सरकार से समझौते की बात से इंकार किया।
‘इस मसले को प्रतिष्ठा का विषय न बनाएं ममता’
शुक्रवार को ममता बनर्जी ने एक बार फिर से डॉक्टरों से वापस लौटने की अपील करते हुए कहा है कि वे जल्द से जल्द मरीजों को देखें। सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को सरकार की ओर से NRS मेडिकल कॉलेज के आंदोलनकारी डॉक्टरों को बातचीत का प्रस्ताव आया था। डॉक्टरों से कहा गया था कि वे राज्य सचिवालय में आकर सीएम से मुलाकात करें पर डॉक्टरों ने इससे मना कर दिया।
दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ममता बनर्जी को नसीहत देते हुए कहा है कि उन्हें इस मसले को प्रतिष्ठा का विषय नहीं बनाना चाहिए।
राज्यपाल बोले, मेरा फोन ही नहीं उठा रहीं ममता
राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने इस मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर गंभीर आरोप लगाया है। त्रिपाठी ने कहा कि उन्होंने इस मसले पर बातचीत के लिए मुख्यमंत्री को फोन किया लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला। त्रिपाठी ने कहा कि उन्होंने ममता बनर्जी को बुलावा भी भेजा है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »