ममता बनर्जी का आरोप, अभिषेक बनर्जी पर हमले में अमित शाह का हाथ

पश्चिम बंगाल के बाद अब पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा में भी राजनीतिक हिंसा के दौर की शुरुआत हो गई है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में लाठी-डंडे से लैस लोगों ने हमला किया। इस हमले के बाद टीएमसी ने इसे सोची-समझी साजिश बताया।
टीएमसी के लोगों का आरोप है कि हमला करने वाले बीजेपी के लोग थे। वहीं सीएम ममता और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा कि हमले की घटना केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कहने पर अंजाम दी गई। टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि अभिषेक बनर्जी को एक बुलेटप्रूफ कार दी गई थी, वरना कोई गंभीर घटना हो सकती थी।
अगरतला में हुई इस घटना में TMC के कई वर्कर घायल हुए हैं। घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ममता बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा कि अगरतला में पुलिस के सामने टीएमसी के लोगों पर हमला हुआ। मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने कुछ भी नहीं किया। ममता ने यह भी कहा कि गुंडे उसी विमान में बैठकर वहां पहुंचे, जिससे अभिषेक बनर्जी त्रिपुरा गए थे।
‘जहां बीजेपी मौजूद, वहां चल रही आराजक सरकार’
ममता बनर्जी ने कहा कि त्रिपुरा, असम, उत्तर प्रदेश और जहां भी बीजेपी सत्ता में है, वहां वह अराजक सरकार चला रही है। हम अभिषेक और हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं पर हुए हमले की निंदा करते हैं। हम ऐसे लोगों के सामने घुटने नहीं टेकेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री की मदद के बिना ऐसे हमलों को अंजाम नहीं दिया जा सकता।
‘त्रिपुरा के सीएम में इतनी हिम्मत नहीं’
ममता बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा कि हमलों में केंद्रीय गृहमंत्री का हाथ है, जिन्हें त्रिपुरा पुलिस की मौजूदगी में अंजाम दिया गया और वह मूकदर्शक बनी बनी हुई थी। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री में ऐसे हमलों के निर्देश देने की हिम्मत नहीं है। ममता ने कहा कि इस हमले में त्रिपुरा के दो छात्र घायल हैं। उन्हें पुलिस के सामने मारा गया और मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें कोई सुविधा नहीं दी। इन घायल छात्रों को एक गिलास पानी तक नहीं दिया गया।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *