ईद पर ममता ने अल्पसंख्यक समुदाय को संबोधित कर कहा, डरने की जरूरत नहीं

कोलकाता। ईद के मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अल्पसंख्यक समुदाय को अपनी तरफ आकर्षित करती हुई नजर आईं। उन्होंने कहा कि डरने की जरूत नहीं है। ममता ने यह भी कहा कि जो हमसे टकराएगा, वह चूर-चूर हो जाएगा।
दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच लंबे वक्त से टकराव देखा जा रहा है। ईद के मौके पर ममता बनर्जी ने फिर से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को निशाने पर लिया।
ममता बनर्जी ने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा, ‘इतने दिन तक, आप लोगों ने एक महीने तक रमजान किया, रोजा किया। इतनी तकलीफ के साथ अल्लाह को याद किया। आसमान भी आपके साथ में है। आप डरो मत, आप बिखरो मत, आप आगे बढ़ो। आप भी इंसान की इंसानियत के लिए काम करो।’
‘मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है…’
टीएमसी प्रमुख ममता ने कहा, ‘त्याग का नाम है हिंदू, ईमान का नाम है मुसलमान, प्यार का नाम है ईसाई, सिखों का नाम है बलिदान। यह है हमारा प्यारा हिंदुस्तान। इसकी रक्षा हम लोग करेंगे। जो हमसे टकराएगा वह चूर-चूर हो जाएगा। यह हमारा नारा है।’ उन्होंने कहा, ‘डरने की जरूरत नहीं है। मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है, वही होता है जो मंजूर-ए-खुदा होता है। कभी-कभी जब सूरज उगता है तो उसकी किरणें बहुत तेज होती हैं लेकिन बाद में वे दूर हो जाती हैं। घबराओ मत, जिस तेजी से उन्होंने ईवीएम पर कब्जा किया, उतनी ही तेजी से वे चले जाएंगे।’
जय श्रीराम पर ममता ने लगाई थी फटकार
वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, ‘ईद उल फितर के अवसर पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। धर्म निजी विश्वास का विषय हो सकता है लेकिन त्योहार सभी के हैं। आइए इस एकता की भावना को बनाए रखें और शांति एवं सद्भाव के साथ रहें।’ बता दें कि ममता बनर्जी और बीजेपी के बीच बंगाल में जबरदस्त खींचतान चल रही है। कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें ममता जय श्रीराम के नारे लगाने वालों को फटकार लगाते हुए दिख रही हैं। इसके बाद बीजेपी ने निर्णय किया कि पार्टी की तरफ से ममता बनर्जी को दस लाख जय श्रीराम लिखे पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे।
BJP के दो नारे- जय श्रीराम और जय महाकाली
उधर, पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने राज्य में लोकसभा चुनाव में पार्टी की शानदार जीत के बाद कहा, ‘पश्चिम बंगाल में हमारे नारे जय श्री राम और जय महाकाली होंगे। बंगाल महाकाली की धरती है। हमें मां काली का आशीर्वाद चाहिए।’ बीजेपी ने राज्य के लिए अपने नारों की सूची में जय महा काली ऐसे समय में शामिल किया है, जब टीएमसी ने बीजेपी पर बाहरी लोगों की पार्टी होने का आरोप लगाया जो बंगाल की संस्कृति नहीं समझते हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *