खूबसूरत दिखने के लिए Makeup करना ही जरूरी नहीं

हर लड़की सुंदर दिखना चाहती है पर यह भी सच है कि ब्यूटी के लिए टाइम दे पाना सबके लिए आसान नहीं होता। जरूरी नहीं है कि खूबसूरत दिखने के लिए आप हमेशा Makeup ही करें। त्वचा साफ-सुथरी और निखरी दिखने से भी आप सुंदर लग सकती हैं। अगर आप केयर करने के मामले में कच्ची हैं तो आपके लिए हैं ब्यूटी एंड वेलनेस कंसल्टेंट अर्पिता दास के कुछ हैक्स…
शीट मास्क
स्किन केयर काम करना मजेदार काम है लेकिन कभी-कभी इसके लिए कई एफर्ट्स करने पड़ते हैं। फिर भी कुछ तरीकों से आप स्किन केयर की लंबी प्रॉसेस को आसान बना सकती हैं जैसे- अगर आपको मास्क तैयार करके लंबे समय तक लगाकर बैठने में दिक्कत होती है तो आप शीट मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे आपको चेहरे पर बस 10 से 15 मिनट लगाना पड़ता है और यह स्किन के लिए काफी अच्छा होता है।
बदलें तकिए का कवर
स्किन से जुड़ी दिक्कतें न हों इसके लिए जरूरी है कि आप हफ्ते में 2-3 बार अपना पिलो कवर बदल लें। ऐसा करने से आप पिंपल्स से बच सकती हैं।
फोन रखें साफ
दूसरा तरीका है कि आप अपना फोन हमेशा साफ रखें। फोन हमारे साथ दिन-रात रहता है और इसमें काफी गंदगी इकट्ठा होती रहती है। इससे बचने के लिए फोन को सैनिटाइजर से साफ करते रहें। बात करते वक्त अपनी स्किन को फोन से दूर रखें।
वाइप्स से हटाएं Makeup 
ग्लोइंग दिखने और स्किन पोर्स हमेशा साफ रखने के लिए सोने से पहले मेकअप हटाना न भूलें। अगर आपको ऐसा करने में आलस आता है तो वेट वाइप्स से मेकअप छुटाएं या नारियल तेल में कॉटन डुबोकर मेकअप हटा लें। नारियल तेल स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है।
ड्राई शैंपू है काम का
टाइम और एनर्जी बचाने का एक और उपाय है ड्राई शैंपू। ड्राई शैंपू आपके बालों में वॉल्यूम और टेक्सचर देता है साथ ही ऑइल भी हटाता है।
अचूक उपाय
इन सबके हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए सबसे अचूक उपाय है पानी। खूब पानी पिएं इससे आपकी स्किन डिटॉक्सिफाई होगी साथ ही नेचुरल ग्लो मिलेगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »