बालों के कलर से भी मेकअप का मैच होना बेहद जरूरी

कई बार आप कितना ही अच्छा मेकअप क्यों न कर लें वह आपके लुक को बेहतर कर आपकी पर्सनैलिटी में इजाफा नहीं करता। अगली बार जब भी आपके साथ ऐसा हो और आप इसके लिए अपने कपड़ों या जो रंग आपने चुना है उसे दोष उससे पहले हम आपको बता दें कि इसके लिए जिम्मेदार है आपका हेयर कलर।
जी हां…अगर आपने अपने बालों को कलर कर रखा है तो यह आपके लिए बेहद जरूरी हो जाता है कि आपका मेकअप उससे मैच करता हो। जानें कैसे…
ब्राउन हेयर के लिए न्यूड मेकअप
डार्क ब्राउन कलर के बाल, फेस को फ्रेम कर देते हैं। ऐसे में अगर आपने अपने बालों में ब्राउन कलर करवा रखा है तो आपको बेसिक मेकअप ही करना चाहिए जिसमें लिप ग्लॉस और मसकारा शामिल है लेकिन इस तरह के हल्के मेकअप में अपने आइब्रोज को डिफाइन करना न भूलें। याद रखें कि आपका हेयर टोन जितना गहरा होगा आपका स्किन कॉम्प्लेक्शन उतना ही फीका दिखेगा। ब्राउन हेयर टोन्स के लिए आपको पीच, ब्रॉन्ज और दूसरे न्यूट्रल कलर्स के ब्लश का इस्तेमाल करना चाहिए। साथ ही आंखों के लिए मेटैलिक क्रीम-बेस्ड आई शैडो लगाएं।
बरगन्डी बाल हैं तो डार्क शेड लिपस्टिक
अगर आपने अपने बालों को बरगन्डी या इससे मिलते जुलते रेडिश शेड में कलर कर रखा है तो आपको अपने मेकअप शेड्स में मरून और ब्राउन कलर का इस्तेमाल करना चाहिए। मेकअप प्रफेशनल अमन मानजी कहते हैं, आप अपनी आंखों को लाइट या स्पार्क्लिंग ग्रीन कलर से हाइलाइट कर सकती हैं। वहीं आपके गालों और होंठों के लिए मरून का डार्क शेड, मोव या ब्राउन कलर आपकी स्किन को कॉम्प्लिमेंट करेगा। साथ ही रोजी क्रीम ब्लश भी आपके गालों को नैचरल लुक देगा।
नेचुरल हेयर कलर के लिए पिंक शेड्स
जिन महिलाओं के बालों का कलर लाइट ब्राउन या नेचुरल कलर में है तो वे ढेर सारे रंगों का इस्तेमाल कर सकती हैं लेकिन सबसे पहले आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपके मेकअप का बेस कैसा होगा। मेकअप प्रफेशनल मेघा भुटानी कहती हैं, अपना स्किन टोन और बालों के रंग को देखें। अगर दोनों मैच करते हैं तो पिंक या कोरल रंग के लिपस्टिक शेड्स चुनें। आप अपनी आंखों को बेज, ग्रे या ब्लू कलर के आई शैडो से डिफाइन करें। अपने गालों के लिए पिंक ब्लश का इस्तेमाल करें।
-एजेंसी