ScraBID द्वारा आयोजित मीट में शामिल हुई मल्टीनेशनल कंपनियां

पौंटा साहिब/ हिमाचल प्रदेश। स्क्रैप मैटेरियल ट्रेडिंग के नए स्टार्टअप प्रोजेक्ट ScraBID ने मंगलवार दिन 26 फरवरी को. चैंबर बिल्डिंग पौंटा साहिब विभिन्न जानी मानी कंपनियों के साथ एक निजी इवेंट का आयोजन किया।
इस आयोजन में 30 से अधिक प्रतिष्ठत कंपनियों ने भाग लिया, जिसमें सन फार्मा, मैनकाइंड फार्मा, टाटा ग्लोबल, तिरुपति फार्मा, मैरिको लिमिटेड, बायोटीक कॉस्मेटिक, ज्योंन  लाइफ साइंसेज, लबोरट  फार्मा आदि जैसी कम्पनियॉ के प्रतिनिधि शामिल हुए। इस सेरेमनी के अन्तर्गत ScraBID फाउंडर प्रफुल चौहान को हिमाचल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की बतौर सबसे कम उम्र के  उद्यमी की सदस्यता भी प्राप्त हुई।
कार्यक्रम में पहुंचे विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए प्रफुल ने  ScraBID पर प्रस्तुति दी और इसके काम को समझाया। इस दौरान स्क्रेबिड मोबाइल ऐप भी लॉन्च किया गया। हिमाचल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के सदस्य माननीय सतीश गोयल और अरुण गोयल ने इसका बीटा वर्जन लॉन्च किया।
इस मीटिंग के बारे में बात करते हुए ScraBID फाउंडर प्रफुल चैहान ने कहा कि, “देश की दिग्गज कम्पनियों के प्रतिनिधियों का इस आयोजन में शामिल होना सम्मान की बात है। सभी ने काफी प्रोत्साहित और प्रभावित किया। इस असंगठित क्षेत्र का एक दूरगामी समाधान लाने के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं। हमारे ऐप का फिलहाल बीटा वर्जन ही लॉन्च किया गया है लेकिन जल्द ही इसका पूर्ण संस्करण मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश श्री जयराम ठाकुर द्वारा किया जाएगा। “
मुख्य रूप से सेलर, डीलर और रिसाइकलर के कांसेप्ट पर काम करने वाला प्रफुल का यह यूनिक स्टार्टअप आइडिया सीएम स्टार्टअप योजना हिमाचल प्रदेश के तहत पंजीकृत किया जा चुका है और इसे जेपी यूनिवर्सिटी, सोलन के सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग में भी लगाया गया है। स्क्रैप मैटेरियल्स को  ऑनलाइन बिडिंग के जरिए बेचने या खरीदने की सुविधा देने वाले स्क्रेबिड का मकसद स्क्रैप मैटेरियल के व्यापार को आसान, पारदर्शी और लाभदायक बनाने के साथ स्क्रैप  का बेहतर दाम उपलब्ध कराना है।
-PR
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *