बड़ी साज‍िश नाकाम, पुंछ व अवंतीपोरा में आतंकियों के एक ठिकाने का भंडाफोड़

पुंछ। पुंछ में जहां आज सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में आईईडी नष्ट क‍िया तो अवंतीपोरा में आज सेना ने लश्कर के ठ‍िकाने को ध्वस्त कर द‍िया। ज‍िले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रमेश अंगरल ने कहा कि आईईडी शनिवार को रात 10 बजे के आसपास एक पुलिस पार्टी को गोहलद रीलन-मेंढर रोड के किनारे मिला और रविवार को दोपहर एक बजे के आसपास बम निरोधक दस्ते द्वारा नियंत्रित विस्फोट में उसे नष्ट कर दिया गया।

वहीं जम्मू और कश्मीर के अवंतीपोरा में भारतीय सेना और स्थानीय पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए पंपोर में एक गौशाला में एक घर में तलाशी ली और आतंकियों के एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया। पुलिस को एक ठिकाने में लश्कर के आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी।

पुलिस ने 50 आरआर और 110 बीएन सीआरपीएफ के साथ मिलकर आज इसी सूचना के आधार पर पुलिस, सेना की 50-आरआर(राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ की 110वीं बटालियन ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों का एक ठिकाना मिला जिसे सुरक्षाबलों ने नष्ट कर दिया है. इस ठिकाने से सुरक्षाबलों को एके-47 के 26 कारतूस मिले हैं।

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में मोटरसाइकिल में लगे 2.4 किलोग्राम परिष्कृत उपकरण विस्फोटक (आईईडी) का समय रहते पता चलने से बड़ा हादसा टल गया। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

प्रारंभिक जांच का हवाला देते हुए अधिकारी ने कहा कि एक संदिग्ध आतंकवादी ने आईईडी लगा मोटरसाइकिल वहां छोड़ दिया और समझा जाता है कि वह पास के वन क्षेत्र में भाग गया।

एसएसपी ने कहा कि उसे पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी करने के बाद पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स द्वारा संयुक्त तलाशी अभियान जारी है।

एसएसपी ने कहा कि बम निरोधक दस्ते ने बिना किसी क्षति के नियंत्रित विस्फोट में आईईडी को नष्ट कर दिया।

उन्होंने कहा कि कानून की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और दोषियों को सजा दिलाने के लिए जांच जारी है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *