Dilip Saroj हत्याकांड का मुख्य आरोपी सुल्तानपुर से गिरफ्तार

सुल्तानपुर। इलाहाबाद पुलिस ने Dilip Saroj हत्याकांड मामले के मुख्य आरोपी विजय शंकर सिंह को आज तड़के सुल्तानपुर जिले से गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने दी।

एलएलबी छात्र दिलीप सरोज की हत्या के मुख्य आरोपित टीटीई विजय शंकर सिंह को क्राइम ब्रांच ने बुधवार सुबह 7:00 बजे सुल्तानपुर से गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल राड और ईंट भी भी बरामद कर ली है।

बुधवार दोपहर पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि छात्र दिलीप की मौत की खबर मिलते ही आरोपित विजय शंकर सिंह अपने चालक रामदीन के साथ सुल्तानपुर भाग गया था। पुलिस ने वहां दबिश दी तो उसका चालक रामदीन तो गिरफ्तार हो गया पर विजय पुलिस के पहुंचने से पहले ही सुल्तानपुर से फैजाबाद होते हुए लखनऊ पहुंच गया था। उसी रात लखनऊ से वह दिल्ली चला गया। बुधवार सुबह बाद दिल्ली से लखनऊ पहुंचा और लखनऊ से सुबह 7:00 बजे बस से सुल्तानपुर लौटा, उसी वक्त क्राइम ब्रांच ने सुल्तानपुर बस अड्डे पर विजय को गिरफ्तार कर लिया।

उल्लेखनीय है कि नौ फरवरी की शाम Dilip Saroj अपने दो साथियों के साथ कर्नलगंज स्थित एक होटल में खाना खाने गया था। वहां लग्जरी कार से आए कुछ लोगों से उसकी कहासुनी हो गई जिसके बाद उन लोगों ने दिलीप को लाठी डंडों से पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया था।

11 फरवरी को सुबह इलाज के दौरान 26 वर्षीय दिलीप सरोज की मौत हो गई। पुलिस इस मामले में कालिका होटल के मालिक अमित उपाध्याय, उस होटल में वेटर का काम करने वाले मुन्ना सिंह चौहान, मुख्य अभियुक्त विजय शंकर सिंह के साथी जी.एस. अवस्थी और कार के ड्राइवर रामदीन मौर्य को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। साथ ही पुलिस ने कार को भी बरामद कर लिया है।

Dilip Saroj  की हत्‍या की इस घटना के विरोध में इलाहाबाद विश्वविद्यालय क्षेत्र में आक्रोशित छात्रों ने 12 फरवरी को एक सिटी बस में आग लगा दी थी।

-एजेंसी