Mahindra ने स्टायलिश और रोमांचक नई XUV300 लाॅन्च की

Mahindra की सेगमेंट-फर्स्‍ट सुरक्षा एवं तकनीकी खूबियों से पूरी तरह लैस नई XUV300

मुंबई। Mahindra & Mahindra लिमिटेड (एमएंडएम), जो 20.7 बिलियन डॉलर वाले महिंद्रा समूह का एक घटक है, ने आज अपनी बहुप्रतीक्षित नयी एसयूवी, XUV300 (उच्चारण एक्सयूवी 3 डबल ‘ओह’) को लॉन्च किया। इसके पेट्रोल डब्ल्यु 4 वेरिएंट की एक्सशोरुम शुरूआती कीमत 7.90 लाख रु. है, जबकि डीजल डब्ल्यु 4 वेरिएंट की कीमत 8.49 लाख रु. है (पूरे भारत में एक कीमत लागू)।

XUV300 का आकर्षक, चीता-प्रेरित डिजाइन, मजेदार परफॉर्मेंस, सर्वोत्तम कोटि की सुरक्षा विशेषताएं, फस्र्ट-इन-सेगमेंट हाई-टेक सुविधाएं और बिल्कुल नये तरह के इंटीरियर्स से आकर्षक एवं व्यापक पैकेज बनाते हैं। यह पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट में उपलब्ध होगी।
XUV300, 3वेरिएंट्स डब्ल्यू4, डब्ल्यू6 एंड डब्ल्यू8, और एक वैकल्पिक पैक डब्ल्यू8 वेरिएंट में उपलब्ध है। यह 6 मोनोटोन रंगों और 2 ड्युअल टोन रंगों-रेड रेज, एक्वा मरीन, सनबस्र्ट आरेंज, पर्ल व्हाइट, नपोली ब्लैक, डी-सैट सिल्वर, ड्युअल टोन व्हाइट रुफ आन रेड रेज और एक्वा मरीन (केवल डब्ल्यू8 वैकल्पिक पैक) में उपलब्ध है।
महिंद्रा समूह के चेयरमैन, आनंद महिंद्रा के अनुसार, ‘‘जब वर्ष 2011 में एक्सयूीव ब्रांड को लॉन्च किया गया था, तो वो हमारे आटोमोटिव सफर का परिवर्तनकारी पल था। आज, एक्सयूवी 300 को लॉन्च करते हुए, हम महत्वाकांक्षा के स्तर को और अधिक ऊपर ले जा रहे हैं। सांग्योंग के एक्स100 प्लेटफॉर्म पर आधारित, एक्सयूवी300 वास्तव में ब्ल्यू ग्लोबल प्रोडक्ट है, जिसमें कोरियाई तकनीक के साथ भारतीय नवाचार एवं कुशलता का मिश्रण है। एक्सयूवी300 सभी को पसंद आयेगी, विशेषकर आज के मिलेनियल्स को, जो इसकी मजेदार ड्राइविंग का आनंद लेंगे।
लॉन्च के अवसर पर, एमएंडएम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, डॉ. पवन गोयनका ने कहा, ‘‘मैराज्जो और एल्ट्युरस जी4 के बाद, एक्सयूवी300 महिंद्रा के आधुनिक महत्वाकांक्षी वाहनों में हमारी नवीनतम पेशकश है। एक्सयूवी300 हमारे आॅटोमोटिव उत्पादों के लिए एक बोल्ड नई दिशा का प्रतिनिधित्व करती है, जो हमारे ग्राहकों को बेजोड़ गुणवत्ता एवं सचमुच परिष्कृत अनुभव प्रदान करेगी। एक्सयूवी300 बिल्कुल नया उत्पाद है, जो ऐसे वैश्विक प्लेटफॉर्म पर निर्मित है जो ग्राहकों को खुश कर देगा।’’
महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के आटोमोटिव सेक्टर के प्रेसिडेंट, राजन वाढेरा ने कहा, ‘‘एक्सयूीव कंपैक्ट एसयूवी खंड में विजेता के रुप में उभरनेके लिए तैयार है। इसकी सुरक्षा विशेषताएं, दमदार ड्राइविंग क्षमता, आरामदाय राइडिंग, कई सेगमेंट फर्स्‍ट हाई-टेक विशेषताएं, 5 लोगों के लिए आराम से बैठने की जगह और सर्वोत्तम कोटि की फिट एवं फिनिश इसे सर्वश्रेष्ठ बनाती हैं।’’
एक्सयूवी300 के विषय में
एक्सयूवी300 चीता से प्रेरित और सांस लेने वाले प्रदर्शन का एक शक्तिशाली संयोजन है। फ्री-फ्लोगिं टाॅर्क और फुर्तीला-फुर्तीला पैंतरेबाज़ी के साथ सशस्त्र, इस एसयूवी को चलाने को सरासर आनंद इस समय आप त्वरक पेडल पर कदम रखते हैं। यह सब, और सर्वश्रेष्ठ-इन-सेगमेंट सुरक्षा और प्रौद्योगिकी सुविधाओं को एक शस्त्रागार, यह आपको भारतीय सड़कों पर सबसे रोमांचक एक्सयूीव में से एक बना देगा।
एक्सयूवी300 ने सांग्योंग टिवोली के साथ अपने मंच को साझा किया है जो विश्व स्तर पर सफल उत्पाद है जो 2015 में लॉन्च होने के बाद से 2.6 लाख यूनिट्स 50$ देशों में बेचा गया है। टिवोली को 2015 से ग्रेड 1 सुरक्षा पुरस्कार सहित कई सुरक्षा और एर्गोनोमिक पुरस्कार भी मिले हैं। केएनसीएपी (कोरियन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम), आटोमोटिव सेफ्टी टेस्ट।

-PR

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »