Mahima Chaudhary का जन्मद‍िन पर छलका दर्द, यूं बयां क‍िया

नई द‍िल्ली। महिमा चौधरी ने आज अपने जन्म द‍िन पर अपना दर्द बयां क‍िया क‍ि जब बॉलीवुड में काम नहीं म‍िला तो वक़्त की गर्दिश ने कार्यक्रमों में फीते काटने तक को मजबूर कर दिया।

13 सितम्बर को महिमा चौधरी 46 साल की हो गयीं। फ़िल्मी पर्दे से वो बिल्कुल ग़ायब हैं। महिमा आख़िरी बार 2016 की बंगाली फ़िल्म डार्क चॉकलेट में नज़र आयी थीं, जो शीना बोरा मर्डर केस पर आधारित थी। काम ना मिलने की वजह से महिमा के आर्थिक हालात काफ़ी बिगड़ गये थे, जिसका ज़िक्र उन्होंने एक इंटरव्यू में भी किया था।

2017 में मिड डे को दिये इंटरव्यू में महिमा ने कहा था कि मनमुताबिक़ रोल ना मिलने की वजह से उन्हें इंडस्ट्री से दूरी बनानी पड़ी। महिमा ने यह कहकर सनसनी मचा दी थी कि गुज़ारा करने के लिए उन्हें फंक्शंस में रिबन तक काटने पड़े। महिमा ने कहा था, “तब में सिंगल मदर थी और मुझे पैसे कमाने थे। बच्चे के साथ फिल्मों में काम करना मुश्किल होता है, लेकिन इसमें आपको बहुत वक्त देना पड़ता है। तब मैंने कुछ टीवी शो में बतौर जज काम किया, कई फंक्शन में पहुंची और रिबन काटने का काम किया, क्योंकि यह मेरे लिए सुविधाजनक था। इसके जरिए मुझे जल्द और अच्छे पैसे मिलने लगे।”

इसी इंटरव्यू में महिमा आगे कहती हैं, ”अब जबकि मैं पलटकर देखती हूं तो लगता है कि उन कामों ने मुझे बतौर एक्ट्रेस बर्बाद कर दिया।” 2006 के बाद महिमा की ऑनस्क्रीन प्रेजेंस बेहद कम हो गयी। 1997 में परदेस से बेहद कामयाब डेब्यू के बाद महिमा ‘दाग- द फायर’, ‘प्यार कोई खेल नहीं’, ‘धड़कन’, ‘दीवाने’, ‘ओम जय जगदीश’ और ‘दिल है तुम्हारा’ जैसी फिल्मों में नज़र आयीं थीं।

महिमा का असली नाम रितु चौधरी है, जिसे उन्होंने फिल्मों के लिए बदला था। फ़िल्मों में आने से पहले महिमा ने टीवी कमर्शियल्स में भी काम किया था। आमिर ख़ान और ऐश्वर्या राय के साथ एक कोल्ड ड्रिंक के विज्ञापन से उन्हें सुर्खियां मिलीं। महिमा ने बतौर वीजे भी काम किया था।

टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के साथ महिमा रिलेशनशिप में रही थीं, मगर रिया पिल्लई से उनका अफ़ेयर शुरू होने की वजह से महिमा ने लिएंडर से दूरी बना ली। 2006 में उनकी शादी आर्किटेक्ट बिज़नेसमैन बॉबी मुखर्जी के साथ हुई। उनकी 8 साल की बेटी अरियाना है। हाल ही में ख़बर आयी थी कि महिमा बिग बॉस 13 में शामिल हो सकती हैं, मगर उन्होंने इससे इनकार कर दिया।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *